तीन वर्ष पूर्व मुनस्यारी डाक घर से 94 लाख रुपये के गबन की धनराशि खाता धारकों को वापस नहीं मिलने से खाताधारक परेशान, जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने शीघ्र धनराशि लौटाने की करी मांग।

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में बीते तीन वर्ष पूर्व 94 लाख रुपए के मुनस्यारी डाकघर में हुए गबन की धनराशि अभी तक संबंधित लोगों को वापस नहीं किए जाने पर गुस्सा व्यक्त करते हुए जिला मुख्यालय में डाक अधीक्षक से भेंट कर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की। इस दौरान शीघ्र कार्यवही नही होने की दशा में आंदोलन की चेतावनी दी है।

इस दौरान जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया के साथ पंचायत प्रतिनिधियों व संबंधितों ने मामले को लेकर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए डाक अधीक्षक एचसी उपाध्याय के माध्यम से पोस्ट मास्टर जनरल देहरादून को ज्ञापन प्रेषित किया।ज्ञापन के माध्यम से बताया गया है कि बीते तीन वर्ष पूर्व डाकघर मुनस्यारी में खाता धारकों के 94 लाख का आउटडोर कर्मचारी द्वारा गबन किया गया था, और मामले को लेकर थाने में मुकदमा दर्ज भी हुआ है। तत्कालीन भारतीय डाक विभाग के निदेशक ने तीन माह के भीतर धनराशि खाताधारकों को वापस कराए जाने का आश्वासन दिया था, पर अभी तक मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जिस कारण संबंधित खाता धारकों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान उन्होंने शीघ्र धनराशि न लौटाए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!