अल्मोड़ा पुलिस के थाना लमगड़ा टीम ने पोक्सो एक्ट के आरोपी को रुद्रपुर, जिला उधमसिंह नगर से किया गिरफ्तार, गुमशुदा नाबालिग बालिका बरामद।

अल्मोड़ा। मामला दिनांक 26.08.2024 को लमगड़ा क्षेत्र निवासी 1 व्यक्ति ने अपनी नाबालिग पुत्री के दिनांक 22.08.2024 को घर से बिना बताए कहीं चले जाने व घर वापस नहीं आने के सम्बन्ध में तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर थाना लमगड़ा में एफआईआर न.- 36/24 धारा 140(3) बीएनएस पंजीकृत किया गया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा अल्मोड़ा द्वारा मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए तत्काल संज्ञान लेकर सीओ अल्मोड़ा व थानाध्यक्ष लमगड़ा को टीम गठित कर गुमशुदा नाबालिग बालिका को शीघ्र बरामद करने व संलिप्त अभियुक्त को गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये। विमल प्रसाद सीओ अल्मोड़ा के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष लमगड़ा राहुल राठी द्वारा पुलिस टीम का गठन कर तत्काल नाबालिग बालिका की खोजबीन शुरु की गई।

गठित टीम द्वारा सुरागरसी-पतारसी व जानकारी जुटाकर अथक प्रयास करते हुए रुद्रपुर, उधमसिंह नगर से गुमशुदा नाबालिग बालिका को अभियुक्त के कब्जे से छुड़ाया गया और अभियुक्त को गिरफ्तार कर पीड़िता के बयानों के आधार पर पंजीकृत अभियोग में धारा 137(2)/ 87/64 बीएनएस व 5(ठ)/6 पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी कर आवश्यक कार्यवाही की गई।

लमगड़ा पुलिस टीम में –
1- अपर उप निरीक्षक विक्रम सिंह
2- हेड कॉन्सटेबल नरेंद्र यादव
3- महिला कॉन्सटेबल श्रीमती मुन्नी पंत शामिल रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!