सल्ट (खुमाड़) के क्रान्तिकारी वीर शहीदों को भाजपा, कांग्रेस, यूकेडी व अन्य राजनीतिक दलों ने दी श्रद्धापूर्वक श्रद्धांजली।

भिकियासैंण (अल्मोड़ा)। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री अजय टम्टा ने अल्मोड़ा के सल्ट (खुमाड़) में 5 सितंबर ‘सल्ट क्रान्ति’ के अवसर पर शहीद दिवस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने खुमाड़, सल्ट में शहीदों की प्रतीमा पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा शहीदों को श्रद्धांजलि दी। केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि जिन अमर शहीदों की शहादतों से देश आजाद हुआ है, उन सभी ज्ञात-अज्ञात शहीदों को मैं नमन करता हूं, व श्रद्धांजलि देता हूं।

इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री ने 5 सितंबर ‘सल्ट क्रान्ति’ में शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अंग्रेजों से लोहा लेते समय खुमाड़ क्षेत्र के शहीद हुए स्व. श्री खीमानन्द व उनके सगे भाई स्व. श्री गंगाराम सहित स्व. श्री बहादुर सिंह एवं स्व. श्री चूड़ामणि ने क्षेत्र के साथ अपना नाम अमर किया है। साथ ही सल्ट के स्वतंत्रता वीरों को याद करने के लिए क्षेत्रीय लोगों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों के अलावा विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने शहीद स्थल में पंहुच कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

शहीद दिवस समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में भी राज्य मंत्री अजय टम्टा ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की व उन्होंने कहा कि देश एवं प्रदेश की सरकार शहीदों के सम्मान को बनाए रखने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि सरकार हर व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने की दिशा में कार्य कर रही है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भाजपा (रानीखेत) लीला बिष्ट, विधायक सल्ट महेश जीना, उपजिलाधिकारी सल्ट संजय कुमार, तहसीलदार आबिद अली, थानाध्यक्ष सल्ट मदन मोहन जोशी के साथ ही अन्य पदाधिकारी, अधिकारी तथा स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!