शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन द्वारा विज्ञान कार्यशाला का किया गया आयोजन।

हल्द्वानी (नैनीताल)। शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विस्डम कोचिंग क्लासेज मोटाहल्दू, हल्द्वानी में विज्ञान कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में कोचिंग क्लासेज के बच्चों ने प्रयोगों के साथ विज्ञान सीखा और विज्ञान के महत्व को समझा।

शिवालिक के अध्यक्ष श्री सुमित पाण्डेय ने कहा, “हमारी टीम ने उत्तराखंड में विज्ञान के स्तर को बढ़ाने के लिए मुहिम पिछले दो साल से प्रारंभ कर दी है। हमारा उद्देश्य बच्चों को प्रयोगों के माध्यम से विज्ञान की शिक्षा प्रदान करना है और उन्हें विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना है।”

संस्था के सदस्य धीरज गरकोटी और गौरव पाण्डेय ने विज्ञान के महत्व को समझाया और कहा कि, “विज्ञान हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह हमें नई चीजें सीखने और समझने में मदद करता है।”

कोचिंग के मुख्य शिक्षक रमेश जोशी और दीपक पाण्डेय ने कहा, “शिवालिक संस्था विज्ञान के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रही है। हमें खुशी है कि हमारे बच्चे विज्ञान गतिविधियों में इतने उत्साहित हैं। हम शिवालिक को और अधिक रोचक प्रयोगों के लिए फिर से आमंत्रित करेंगे।”

कार्यक्रम में कोचिंग के लगभग 80 बच्चों ने, उनके माता-पिता और गांव के अन्य लोगों ने कार्यक्रम में उपस्थित रहकर विज्ञान को करीब से उनके सिद्धांतों को समझा। इस कार्यक्रम में पवन, मोहित पाण्डेय, अजय, जयदीप, पूजा और कोचिंग के सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित थे। शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम ने बच्चों को विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और उन्हें विज्ञान के महत्व को समझने में मदद की।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!