राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने को लेकर खुमाङ शहीद स्मारक पर कांग्रेसियों ने की नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन।

भिकियासैण (अल्मोडा़) राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर कांग्रेसियों में उबाल थमने का नाम नहीं ले रहा है, इसी क्रम में सल्ट के खुमाङ शहीद स्मारक पर जाकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और भाजपा सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। कांग्रेसी कार्यकर्ता और पूर्व जिला पंचायत सदस्य नारायण सिंह रावत और पूर्व सैनिक कल्याण प्रकोष्ठ उत्तराखंड के महासचिव घनानंद शर्मा ने कहा कि पूरे देश में प्रधानमंत्री मोदी की तानाशाही और हिटलरशाही चल रही है, जिसके तहत राहुल गांधी के खिलाफ षड्यंत्र रच कर राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने का खेल खेला गया है, यह सरासर लोकतंत्र की हत्या है।जो लोग जनता पर हो रहे अत्याचारों, भ्रष्टाचार और उनके हित की आवाज उठा रहा है उन पर झूठे मुकदमे करके उन्हें जेल की सलाखों के पीछे डालने का षड्यंत्र कर रही है। ये सरकार अडानी और मोदी के ऊपर सवाल खड़े करने वाले लोगों से डर कर इस तरह के हथकंडे अपना रही है उनकी तानाशाही हम नहीं चलने देंगे।

वहीं घनानंद शर्मा ने कहा किस सल्ट के मुख्य चुनाव और उपचुनाव में कांग्रेस को अट्ठारह हजार से ज्यादा वोट मिले हैं, सल्ट की 18 हजार से अधिक जनता कांग्रेस के साथ है, लेकिन सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर झूठे मुकदमों से जनता सहम गई है डरी हुई है, जिस तरह खुमाङ के शहीदों ने अंग्रेजों से आजादी के लिए संघर्ष किया अपनी बलिदानीयाॅ दी उनको याद करते हुए हम कांग्रेसी इस भाजपा सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ हमेशा संघर्ष करते रहेंगे, और भाजपा के कुशासन से आजादी लेकर रहेंगे।

7 अप्रैल को सांकेतिक चक्काजाम कर धरना प्रदर्शन करगें काँग्रेसी।

भिकियासैण। सल्ट में सड़कों की दुर्दशा को लेकर कांग्रेसियों ने 7 अप्रैल को पैसिया बैंड पर चक्का जाम करने की चेतावनी दी है। एक ज्ञापन के माध्यम से पेशकार सल्ट तहसील को जिलाधिकारी के नाम दिया है। ज्ञापन में सल्ट की सड़कों की दुर्दशा को बयां करते हुए, कांग्रेसियों ने कहा कि सल्ट की लगभग सभी सड़कें जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है, या जिन सड़कों पर निर्माण कार्य और पेंच वर्क किया जा रहा है उनमें घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहां निर्माणाधीन झिमार-भीताकोट सड़क पर शिकायतों के बाद विभागीय अधिकारियों द्वारा पैराफिटों को तोड़ा गया है, सड़क पर किए जाने वाले डामर में भी घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है इन सब के खिलाफ एक जन आक्रोश है और भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा उपरोक्त विकास कार्यों को आम जनता तक पहुंचाने को लेकर 7 अप्रैल को सांकेतिक चक्काजाम 11बजे से करने की बात कही है। ज्ञापन सौंपने वालों में नारायण सिंह रावत, घनानंद शर्मा, दयाल भट्ट आदि कांग्रेसी शामिल रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चंद्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!