आर. टी. आई. कार्यकर्ता कैलाश पन्त निवासी भतरौंजखान पर जानलेवा हमला करने व घूस लेने का लगा आरोप, पीड़ित बालकृष्ण पंत निवासी ग्राम च्यूनी ने थाना भतरौंजखान में प्राथमिकी की दर्ज।

भिकियासैण (अल्मोडा़) तहसील भिकियासैण के अन्तर्गत भतरौंजखान बाजार निवासी आर. टी. आई. कार्यकर्ता कैलाश पंत द्वारा बालकृष्ण पंत के सांथ जानलेवा हमला किये जाने पर बालकृष्ण पन्त पुत्र अम्बादत्त निवासी ग्राम च्यूनी ने थाना भतरौंजखान में कैलाश पंत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है। प्राथमिकी रिपोर्ट में पीड़ित पक्ष बालकृष्ण पंत ने उल्लेख किया है कि मैं रानीखेत रोड नैनवाल आप्टिकल में खडा़ था कि तभी कैलाश पन्त पुत्र नारायण दत्त निवासी भतरौंजखान ने मुझसे 5,000 रुपये रिश्वत देने की मांग की। जिसमें यह भी पीड़ित पक्ष ने उल्लेख किया है कि पिछले कुछ माह पूर्व मुझे जंगली सुअर ने घर के पास घायल किया था, जिसका उपचार रानीखेत अस्पताल में किया गया था, उस दौरान बन विभाग द्वारा मुझे आर्थिक सहायता के रुप में 15,000 रुपये दिये थे, जिसमें कैलाश पंत द्वारा कहा गया है कि मैने ही उक्त आर्थिक सहायता के लिए कार्यवाही की, तब जाकर तुम्हें यह राशि मिली है, इसलिए 5,000 रुपये मुझे दो, नहीं दोगे तो मैं जान से मार दूंगा। मैने कहा मै गरीब परिवार से हूँ, मेरे ईलाज में ही 75,000 रुपये खर्च हो गये, जैसे ही कहा मेरे को पत्थरों से जानलेवा हमला करना शुरू कर दिया, लेकिन पत्धर मुझे नहीं लगा, क्योंकि मैं नैनवाल जी के दुकान में जान बचाने घुस गया। इसलिए महोदय उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर मुझे न्याय दिया जाए।

इधर उक्त घटना को संज्ञान में लेते हुए व्यापार संघ भतरौंजखान ने भी थाना भतरौंजखान में उसके खिलाफ कार्यवाही करने के लिए एक ज्ञापन सौपा। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए, उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार करने की मांग की है, यदि गिरफ्तारी नहीं हुई तो 4 अप्रैल को बाजार में व्यापारी लामबंद होकर चक्का जाम करने को मजबूर हो जायगे, जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। ज्ञापन मे व्यापार संघ अध्यक्ष प्रदीप पंत, कैलास चन्द्र, प्रमोद पन्त, राजेन्द्र सिंह, सुरेश आदि के हस्ताक्षर है।

भिकियासैण (भतरौंजखान)। आर. टी. आई कार्यकर्ता कैलाश पंत पर इन लोगो ने रिश्वत लेने के आरोप लगाये है जिनमे भैरव दत्त जोशी पुत्र शिव दत्त जोशी से 20,000 रुपये, देब सिह बिष्ट से 2 लाख रुपये, खीम सिह से 6 हजार, नरेन्द्र कुमार से 90 हजार रुपए रिश्वत लेने के आरोप है।

रिपोर्टर- एस. आर. चंद्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!