वन रैंक, वन पेंशन की विशगंतियों को लेकर पूर्व सैनिक संगठनों ने खोला कई जगह मोर्चा, अल्मोड़ा संगठन ने महामहिम राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन।

भिकियासैण (अल्मोडा़) वन रैंक वन पेंशन विसंगतियो को दूर करने की मांग को लेकर पूर्व सैनिक संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को कुमाऊं के विभिन्न स्थानों में पूर्व सैनिकों ने प्रदर्शन कर देश के राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है। जिला मुख्यालय अल्मोड़ा के गांधी पार्क में अखिल भारतीय पूर्व सैनिक परिषद के बैनर तले पूर्व सैनिकों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जल्द ओ. आर. पी. की विसंगति दूर करने की मांग उठाई। मांग पूरी नहीं होने पर लोस चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी। यहां आनंद सिंह बोरा, जी. जी. गोस्वामी, त्रिलोक सिंह, खीम सिंह, पदम सिंह आदि पूर्व सैनिक मौजूद रहे। बागेश्वर में भी पूर्व सैनिक लोग ने नगर में नारेबाजी के जोरदार रैली निकाली। रैली जिला सैनिक कल्याण बोर्ड से शुरू हुई। जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची। जबकि रामनगर में वन रैंक वन पेंशन की विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर पूर्व सैनिकों ने प्रदर्शन किया,और उग्र आंदोलन की चेतावनी है। इस दौरान पूर्व सैनिको ने तहसील परिसर सभा कर केंद्र सरकार से वन रैंक वन पेंशन के मामले विभिन्नता का आरोप लगाया है।

इधर तहसील भिकियासैंण में भी पूर्व सैनिक संगठन ने वन रेंक वन पेंशन की विसंगतियों को दूर किये जाने की मांग को लेकर सोमवार को जीआईसी गेट से तहसील कार्यालय तक तिरंगे के साथ जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। तथा प्रभारी तहसीलदार दिवान गिरी गोस्वामी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है। जिसमें विसंगतियों को शीघ्र दूर करने की मांग की है। यहां संगठन के उपाध्यक्ष आनंद कड़ाकोटी, हिम्मतसिंह अधिकारी, रमेश जोशी, मोहनसिंह, खुशाल नेगी,संतोष लखचौरा, ललितसिंह, जगतसिंह, पुष्पादेवी, राजेंद्रसिंह, भवानसिंह आदि शामिल रहे। इसके अलावा द्वाराहाट, काशीपुर, लालकुआ, खटीमा आदि स्थानों में भी पूर्व सैनिक संगठनों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

रिपोर्टर- एस. आर. चंद्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!