सांसद अजय टम्टा और विधायक डा. प्रमोद नैनवाल ने रानीखेत में किया विकास कार्यों का लोकार्पण, एनएसएस व एनसीसी के बच्चों ने दी अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां।

भिकियासैण (अल्मोड़ा) रानीखेत विधान सभा के स्वर्गीय जय दत्त वैला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत में अल्मोड़ा पिथौरागढ़ के सांसद अजय टम्टा और रानीखेत विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉक्टर प्रमोद नैनवाल द्वारा महाविद्यालय परिसर में तीन योजनाओं में महाविद्यालय प्रांगण में सड़क निर्माण, महिला छात्रावास निर्माण तथा महाविद्यालय की चाहर दीवारी निर्माण का गरिमामयी उपस्थिति में शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। वहीं सांथ ही नगर पालिका परिषद चिलियानौला में बने लगभग 18 लाख की लागत से नव निर्मित कार्यालय का भी उद्घाटन किया। महाविद्यालय सभागार में एक भव्य कार्यक्रम में सभी अतिथियों का महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर पुष्पेश पांडे द्वारा पुष्पगुच्छ तथा शाँल ओढ़ाकर स्वागत किया गया। प्राचार्य द्वारा अपने संबोधन में महाविद्यालय के विकास और सुंदरीकरण में जनप्रतिनिधियों द्वारा दिए गए अनुदान के प्रति आभार प्रकट किया गया। वही क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर प्रमोद नैनवाल ने रानीखेत महाविद्यालय के योगदान की प्रशंसा की। सांसद अजय टम्टा द्वारा सामाजिक उत्थान में उच्च शिक्षण संस्थाओं के योगदान को अत्यंत महत्वपूर्ण बताया गया।

सांसद अजय टम्टा ने कहा कि मेरे लोकसभा क्षेत्र में और रानीखेत विधानसभा में निरंतर विकास कार्य हो रहे हैं। वही क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर प्रमोद नैनवाल की तत्परता से सभी योजनाओं को जल्दी और अच्छे से व्यवस्थित किया जा रहा है। छात्र छात्राओं और नगर की जनता की बहुत सी मांगे थी, जिनका भारत सरकार और राज्य सरकार के सम्मिलित सहयोग से शुभारंभ किया जा रहा है। अब रानीखेत कॉलेज के छात्र छात्राओं को हॉस्टल की सुविधा मिल पाएगी। यहां वर्तमान में 2300 बच्चे अध्ययन कर रहे है, जिसमें 54 शिक्षक हैं। वहीं सांसद ने यह भी बताया कि बहुत समय से छात्र संघ की रास्ता बनाने की मांग पर भी काम शुरु किया जाएगा। चिलियानौला नगर पालिका के भवन के निर्माण से सभासदों द्वारा नगर को एक व्यवस्थित रूप दिया जाएगा। मैं चिलियानौला नगर पालिका के सभी सभासदों और नागरिकों को इस भवन के निर्माण की शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि वे भविष्य में इसका लाभ ले पाएंगे।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता नरेंद्र रौतेला, मोहन नेगी, पूर्व छात्र अध्यक्ष मनीष भैसौडा, अध्यक्ष राहुल बिष्ट, विधायक प्रतिनिधि ललित मेहरा, सांसद प्रतिनिधि गणेश राम, नगर महामंत्री उमेश पंत, सभासद उमा रावत, नगरपालिका अध्यक्ष कल्पना देवी, मिडिया प्रभारी अश्विनी भगत, सोशल मीडिया प्रभारी कैलाश उप्रेती, ग्राम प्रधान तौड़ा मंजीत भगत, नीरज तिवारी, प्रकाश कुवार्बी, मदन कुवार्बी, जीवन सिंह कुवार्बी, विनोद भार्गव, कमलेश बोरा सहित छात्र संघ के अन्य पदाधिकारी व रानीखेत नगर तथा चिलियानौला के अनेक गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। इस आयोजन का समापन एनएसएस तथा एनसीसी के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रम द्वारा किया गया।

रिपोर्टर- एस. आर. चंद्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!