भाकपा माले के केन्द्रीय कमेटी सदस्य व नैनीताल जिला सचिव डॉ. कैलाश पांडे को बार-बार थाने बुलाए जाने पर तहसील मुख्यालय में दिया ज्ञापन।

भिकियासैंण (अल्मोड़ा) भाकपा माले के केन्द्रीय कमेटी सदस्य और नैनीताल जिला सचिव डा. कैलाश पाण्डेय को जनवरी माह में फेसबुक पर एक अखबार की कटिंग जिसका शीर्षक था “जोशीमठ में सरकार के प्रयास नाकाफी” शेयर करने पर पर अलग अलग थानों से बुलाया जा रहा है। इसके विरोध में मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार, देहरादून, पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमाऊं रेंज, नैनीताल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, नैनीताल को डा. कैलाश पाण्डेय को अलग अलग थानों से तलब किये जाने की कार्रवाई को भारत के संविधान की धारा अनुच्छेद 19 में प्रदत्त अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का हनन कर उत्पीड़न की कार्रवाई मानते हुए पुलिस कार्रवाई पर तत्काल रोक लगाने हेतु तहसील भिकियासैंण में उपजिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में पुलिस को राजनीतिक बदले की कार्यवाही का औजार बनाए जाने का आरोप लगाया गया है, और डा. कैलाश पाण्डेय के विरुद्ध राजनीतिक द्वेष के तहत की जा रही कार्रवाई पर तत्काल रोक लगाने और किसी भी व्यक्ति द्वारा लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात कहने पर इस तरह पुलिस द्वारा परेशान न करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में एडवोकेट भोले शंकर, श्याम सिंह तथा अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रदेश अध्यक्ष आनन्द सिंह नेगी आदि रहे ।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!