तहसील भिकियासैण के बघाड़ में वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से 2 महिलाओं की हुई मौत, अन्य घायल।

भिकियासैण (अल्मोड़ा) तहसील भिकियासैंण के अंतर्गत दल्मोड़ी- बघाड़ मोटर मार्ग पर खौ ढैय्या नामक स्थान पर एक महेंद्रा जीनीयों वाहन अनियंत्रित होकर गहरे खाई में जा गिरी जिसमें सवार दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हैं। चालक कुंवर सिंह को सीएचसी भिकियासैंण में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया।

दुर्घनाग्रस्त वाहन बघाड़ से भिकियासैंण को आ रहा था। तहसील भिकियासैंण के राजस्व उपनिरीक्षक क्षेत्र बाटुला के दल्मोड़ी – बघाड़ सड़क के खौ ढैय्या पर महेंद्रा जीनीयो वाहन संख्या यूके 4 सीए 4761 अनियत्रित होकर 200 मीटर गहरे खाई में जा गिरी। ग्रामीणों ने तत्काल रेस्क्यू कर तीन लोगों को खाई से बाहर निकाल कर सड़क तक पहुंचाया तथा 108 की मदद से सीएचसी लाया गया। यहां डाक्टरों ने यशोदा देवी 65 पत्नी कुन्दन सिंह, मोहनी देवी 40 पत्नी कृपाल सिंह को मृत घोषित कर दिया जबकि चालक कुंवर सिंह 28 पुत्र लाल सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया है। साथ ही वाहन में सवार चौथा व्यक्ति जोगा सिंह 45 वर्ष ने गाड़ी के गिरते ही छलांग लगा दी जो सुरक्षित है। बताया गया है कि वाहन में सवार सभी लोग बघाड़ गांव निवासी हैं। सूचना मिलने पर एसडीएम डा. गौरव पांडे, सीओ टी आर वर्मा, तहसीलदार निशा रानी, थानाध्यक्ष एम एम जोशी, चौकी प्रभारी जगत सिंह, कानूनगो हरकिसन गिरी ने अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

विधायक डा.प्रमोद नैनवाल ने अस्पताल पहुंचकर घटना पर गहरा दुख जताया तथा प्रभावित परिजनों को ढांढस बंधाया तथा प्रशासन को पोस्टमार्टम सीएचसी भिकियासैण में ही कराने के निर्देश दिए। पुलिस चौकी इंचार्ज जगत सिंह ने शवों का पंचायत नामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की। बताया गया है पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत नागरिक चिकित्सालय से डाक्टरों की टीम द्वारा यहां सीएचसी में होगा। जबकि अस्पताल पहुचें ग्रामीणों ने आक्सीज सिलेण्डर सहित अन्य सुविधाओं की कमी को लेकर काफी देर तक हंगाम किया। ग्रामीणों को उपजिलाधिकारी ने काफी समझाने की कोशिश की बड़े मुश्किल से मामला शांत हुआ। वही इस दुखद घटना पर सल्ट के विधायक महेश जीना ने गहरा दुख व्यक्त किया है।साथ ही सभी राजनैतिक संगठनों व क्षेत्रीय जनता ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है। इस घटना से क्षेत्र में काफी सन्नाटा छा गया है, परिजनों का रो-रो कर बूरा हाल है। सीएचसी भिकियासैण में शवों का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौप दिया गया है।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!