पटवारी क्षेत्र नैनवालपाली के ग्राम कुन्हील रौतला में विगत देर रात्रि एक युवक ने पांच लोगों के साथ किया जानलेवा हमला, रिपोर्ट हुई दर्ज।

भिकियासैण (अल्मोड़ा)। विगत रात्रि कुन्हील गाँव के कुन्हील रौतेला में एक युवक ने घर में घुस कर ईट पत्थरों से -5 लोगों के साथ जानलेवा हमला कर दिया,और स्वयं हमला कर रात्रि में जंगल की ओर भाग गया। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिकियासैण में -108.सेवा से रात्रि में पहुँचाया, प्राथमिक उपचार कर दो लोंगों को छुट्टी कर दी, व तीन लोगों की हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने -108 सेवा से हायर सेन्टर रामनगर भेज दिया गया। तहसील भिकियासैण के पटवारी क्षेत्र नैनवाल पाली के ग्राम कुन्हील रौतैला में विगत रात्रि एक युवक ने हिम्मत सिंह के घर में घुस गया, और ईट पत्थरों से जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें हिम्मत सिंह बिष्ट पुत्र राजेन्द्र सिंह बिष्ट उम्र 60 वर्ष, भगवती देवी पत्नी हिम्मत सिंह बिष्ट -59वर्ष,रमेश सिंह बिष्ट पुत्र हिम्मत सिंह बिष्ट-38 वर्ष को गंभीर रूप से घायल कर दिया, तथा स्वेता पत्नी रमेश सिंह बिष्ट 32 वर्ष,व सागर पुत्र रमेश सिंह बिष्ट -10वर्ष को मामुली चोट आ गयी।



घटना की सूचना तुरन्त 108 को दी गई, सभी घायलों को 108 से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिकियासैण पहुँचाया, जहाँ तहसील दार निशा रानी व भिकियासैण पुलिस चौकी प्रभारी जगत सिंह, कानूनगो हर किसन गिरी राजस्व उपनिरीक्षक शुभम् सिंह ने घटना की विस्तृत जानकारी ली। अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद तीन घायलों को गंभीर चोट होने पर हायर सेन्टर भेज दिया गया व दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी। जैसे ही राजस्व टीम भिकियासैण को घटना की सूचना मिली तो कानूनगो हरकिसन गिरी अपनी टीम के साथ घटना स्थल पहुँचे।

कानूनगो हरकिसन गिरी ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ रात्रि में ही 325, 457 धारा में मुकदमा दर्ज कर दिया गया था। कानूनगो हर किसन गिरी ने बताया कि उमेश बिष्ट आयु 18 वर्ष पुञ चन्दन सिंह ग्राम सौनली (बेल्टी) तहसील भिकियासैंण को ग्रामीणों, होमगार्ड व पीआरडी की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद ढुलगाड गधेरे रामगंगा नदी के पास से पकड़ लिया है, मेडिकल कराकर न्यायालय में पेश किया जाएगा। इस जानलेवा घटना पर स्वयं तहसीलदार निशा रानी ने भी जंगलों पैदल चल कर अभियुक्त को पकड़ने की भरपूर कोशिश की। सौनली के ग्रामीणो का कहना है कि उमेश की मानसिक हालत ठीक नहीं है, उन्होंने इस पर देवी देबताओ का प्रकोप होना बताया गया है, सांथ ही यह भी बताया गया है कि युवक उमेश के पिता का नैनीहाल इसी गाँव कुन्हील रौतेला में है।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!