भाकपा (माले) के आह्वान पर उत्तरकाशी सहित उत्तराखंड के कई इलाकों में मुश्किल परिवार के साथ लव जेहाद के नाम पर माहौल खराब किये जाने पर भाकपा ने दिया ज्ञापन।

भिकियासैण (अअल्मोड़ा) भाकपा, माकपा, (माले) के आह्वान पर पुरोला उत्तरकाशी सहित उत्तराखंड के कई इलाको में मुस्लिम परिवारों के खिलाफ हिंदुवादी संगठनो द्वारा बनाये जा रहे सांप्रदायिक माहौल पर रोक लगाने की मांग मंगलवार को महामहिम राज्यपाल को नायब हसीलदार को ज्ञापन सौपा। इस दौरान भाकपा (माले) सचिव आनंद नेगी ने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार जनता की बुनियादी समस्याओं से जनता को निजात नही दिला पा रही है,लेकिन वर्षों तक सत्ता पर राज करने की आकांक्षा से मोदी नेतृत्व की भाजपा सरकारें अपने फासीवादी चरित्र के अनुसार जनता को सांप्रदायिक आधार पर बाँटने का काम कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री बार-बार “लव जिहाद -लैंड जिहाद” बोल कर संप्रदायिक एजेंडा चला रहे हैं। प्रदेश में अंकिता हत्या और पेपर लीक कांड में भाजपा के नेताओ का हाथ होने के बाद और बेरोजगारी, छंटनी, गरीबों के आशियाने व रोजगार छिनने के बाद सरकार के खिलाफ जनता में उपजे आक्रोश से ध्यान हटाने के लिए भाजपा सांप्रदायिकता का सहारा ले रही है।

आनंद नेगी ने कहा कि 26 मई 2023 को पुरोला में एक लड़की के अपहरण का आरोप एक मुस्लिम और एक हिंदू युवक पर लगा. पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए दोनों युवकों को गिरफ्तार किया गया. लेकिन उसके बावजूद जैसे इस मामले को तथाकथित “लव जेहाद” की घटना बना कर पेश किया गया। सांप्रदायिक संगठनों द्वारा इसकी आड़ में पुरोला में अल्पसंख्यकों को दुकानें खाली करने की चेतावनी देने के साथ ही जिस तरह भयाक्रांत करने की कोशिश की गयी, वह बेहद निंदनीय है। अल्पसंख्यकों के विरुद्ध इस तरह की हिंसा और घृणा की अभिव्यक्ति ने पूरी दुनिया में उत्तराखंड की छवि को दागदार किया है। महामहिम राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार को दिया गया। ज्ञापन देने वालों में आनंद नेगी, विक्रम मावडी, श्याम बिष्ट आदि थे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!