पुल प्रहलादपुर में आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने साठ फुट रोड पर केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ फूंका पुतला। (विशेष संवाददाता- कुन्दन) ।

क्षिणी दिल्ली। जहाँ एक ओर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल देशभर के सभी विपक्षी नेताओं से मिलकर केंद्र सरकार द्वारा पारित अध्यादेश के विरोध में समर्थन जुटाने में लगे हैं। वहीँ, दिल्ली में सभी विधानसभाओं, वार्डों और मंडलों में आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्त्ता अध्यादेश के खिलाफ पुतला दहन कर रहे हैं। इसी क्रम में तुग़लकाबाद विधानसभा के पुल प्रहलादपुर वार्ड के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार द्वारा लाये गए अध्यादेश के खिलाफ अनेकों स्थानों पर पुतला दहन किया।

दआम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सुभाष पहलवान ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार, दिल्ली की जनता की ईमानदारी से सेवा कर रही है। जिसका उदाहरण दिल्ली में बेहतरीन स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा, शानदार सड़कें है, लेकिन भाजपा को शायद दिल्ली की जनता से कोई बैर है, जो दिल्ली सरकार को दिल्ली की जनता की ईमानदारी से सेवा नहीं करने दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी बहुमत से चुनकर भेजा, लेकिन भाजपा को आम आदमी पार्टी की जीत हज़म नहीं हो रही है। सुप्रीम कोर्ट में भी अपने आदेश में कहा दिल्ली का बॉस मुख्यमंत्री ही होना चाहिए। लेकिन भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को नहीं माना और केंद्र सरकार ने अध्यादेश जारी कर दिया। अध्यादेश में उप-राज्पाल को दिल्ली का बॉस कहा गया है।

पुल प्रहलादपुर वार्ड के पार्षद राकेश लोहिया ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार के सरकार के विधायक सहीराम पहलवान ने पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा पुल प्रहलादपुर अंडरपास में बारिश का पानी इकठ्ठा नहीं होने का सपना पूरा कर दिया, जो ईमानदारी से काम करने की एक मिशाल है। उन्होंने कहा कि वर्षों से पुल प्रहलादपुर अंडरपास में बरसात के मौसम में बारिश का पानी भरने से आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था, लेकिन बीते दिनों की तेज बारिश का पानी इस अंडरपास ने नहीं रुका। पार्षद राकेश लोहिया ने कहा कि केंद्र सरकार पारित अध्यादेश दिल्ली की जनता के लिए ठीक नहीं बल्कि दिल्ली की जनता के साथ एक धोखा है। अध्यादेश के खिलाफ पुतला दहन में वार्ड के सैड़कों कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!