पटवारी क्षेत्र बासोट के ग्राम सौरे के तोक दनपोला कुन्दन का जंगली मशरुम खाने से हुई मौत।

भिकियासैण (अल्मोड़ा) पटवारी क्षेत्र बासोट के अंतर्गत ग्राम सभा सौरे के तोक दनपोला निवासी कुन्दन सिंह पुत्र डुंगर सिह उम्र 38 वर्ष की जंगली मशरूम खाने से हल्द्वानी अस्पताल में मौत हो गयी। शव का आज त्रिवेणी संगम शमशान घाट में परिजनों ने गमगीन माहौल में अन्तिम संस्कार किया गया।

जानकारी के मुताबिक एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने जगंली मसरूम तीन दिन पहले खा लिया। आनन फानन में उन्हे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिकियासैण में भर्ती कराया गया था, जिनका प्राथमिक उपचार करने के बाद 3 दिन में छुट्टी भी कर दी गयी थी, परन्तु 2 दिन बाद तबियत बिगड़ने के परिजनों ने उसे शुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी भर्ती कर दिया, लेकिन कुंदन सिंह पुत्र डुँगर सिंह की मौत हल्द्वानी के सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में हो गयी हैं।

आज उसका अंतिम संस्कार त्रिवेणी घाट भिकियासैण में किया गया। अपने पीछे कुंदन सिंह एक 16 साल के लड़के कों अकेला छोड़ गया हैं। क्षेत्र के लोगों मै पीपी मोड अस्पताल भिकियासैण लचर व्यवस्था के प्रति खासा गुस्सा है। क्षेत्र के सभी राजनैतिक संगठनों ने उक्त मृतक के इकलौते बेटे को आर्थिक सहायता देने की सरकार से मांग की है।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!