पुरानी पैंशन बहाली को लेकर भिकियासैंण विकास खंड से 100 कर्मचारी हुए समर्थन हेतु दिल्ली रवाना।

भिकियासैंण (अल्मोड़ा) पुरानी पैंशन बहाली को लेकर आज शनिवार को 100 शिक्षक, कर्मचारी दिल्ली को रवाना हो गये है। शनिवार को सभी शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी एक जुट होकर विकास खंड भिकियासैंण परिसर से नारेबाजी कर ढोल नगाड़ों के साथ बाजार से पनपौला पुल तक पैदल जाकर अपने-अपने वाहनों में बैठकर दिल्ली रवाना हो गये है। इस मौके पर बाजार में व्यापार संघ अध्यक्ष महिपाल बिष्ट व मिष्ठान्न के प्रतिष्ठित व्यवसायी प्रेम बिष्ट ने उन्हें तिलक के साथ मिष्ठान्न वितरण कर रवाना किया। इस मौके पर गंगादत्त जोशी, उर्बादत्त सत्यबली और बालादत्त शर्मा ने हरी झण्डी दिखाकर 6 वाहनों में आंदोलनकारियों को रवाना किया। बाजार में सभी लोगों के हाथ में स्लोगन लिखे पोस्टरों के साथ जमकर नारेबाजी की। जिसमें जो पेंशन की बात करेगा, वही देश में राज करेगा।

खुद तो पेंशन लेते हों, हमको टेंशन देते हों। बहाल करो – बहाल करो, पुरानी पेन्शन बहाल करो। आदि नारों से भिकियासैंण की धरती को गुंजायमान करते हुए शिक्षक-अधिकारी-कर्मचारी सङ्गठन को समर्थन देते हुए स्थानीय व्यापारियों, सेवानिवृत्त वरिष्ठ नागरिकों, काश्तकारों, किसानों, युवा-छात्रवर्ग, मातृशक्ति और आम जनता ने ब्लॉक मुख्यालय से पनपोला तक पैदल रैली निकालते हुए 1 अक्टूबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली रैली के लिए भिकियासैंण से “शिक्षक-अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त परिषद” के एक 100 सदस्यीय दल को रवाना हुए।

ब्लॉक मुख्यालय पर एकत्र होकर “शंखनाद रैली” में जाने वाले क्रांतिवीरों को बालादत्त शर्मा और विशन सिंह रावत ने तिलक लगाकर विदा किया। बाजार में व्यापार मण्डल अध्यक्ष महिपाल बिष्ट ने NMOPS के नेताओं को पुष्प माला पहनाकर विदा किया। वहीं बिष्ट स्वीट के मालिक प्रेम सिंह बिष्ट ने शुभ-मंगल के प्रतीक दही-मिष्टान्न द्वारा मुँह मीठा करते हुए रैली के लिए प्रस्थान करने वाले कर्मचारियों को विदा किया। पनपोला तक रैली में लगभग 250 लोग शामिल हुए। पनपोला पर गंगादत्त जोशी, उर्बादत्त सत्यबली और बालादत्त शर्मा ने हरी झण्डी दिखाकर 6 वाहनों में आंदोलनकारियों को रवाना किया। दिल्ली रैली के रवाना होने वालों में NMOPS के संरक्षक राजेन्द्र घुगत्याल, भूपेन्द्र अधिकारी, कमलेश पाण्डेय, आलोक राय, रविन्द्र सिंह, गौरव रावत, महेश चन्द्रा, निखलेश बिष्ट, बबिता जोशी, भगवती मावड़ी सहित कुल 100 लोग शामिल रहे ।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!