पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर संयुक्त मोर्चा की बैठक हुई ब्लॉक सभागार में, 1 अक्टूबर को दिल्ली में रैली में करेंगे प्रतिभाग।

भिकियासैंण (अल्मोड़ा) पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर भिकियासैंण के शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारियों ने संयुक्त मोर्चा की बैठक तहसील सभागार में आयोजित की गई। बैठक में 1 अक्टूबर को दिल्ली शंखनाद रैली में प्रतिभाग करने की रणनीति को अंतिम रुप दिया गया। 30 सितम्बर को सायं 3 बजे दिल्ली प्रस्थान करने वाले सभी शिक्षक-कर्मचारी ब्लॉक कार्यालय से पैदल यात्रा करते हुए पनपोला तक जाएंगे, वहाँ से नियत वाहनों में बैठकर दिल्ली को प्रस्थान करेंगे। मार्ग में आने वाले टोटाम में सायं 7 बजे लगभग पहुँचकर भोजन व्यवस्था की गई है। दिल्ली पहुँचने पर भी रैली में प्रतिभाग करने वाले साथियों की व्यवस्था की गई है।

एनएमओपीएस भिकियासैंण सङ्गठन में लगभग 450 सदस्य शामिल हैं, जिनमें ओपीएस वाले कर्मचारियों का भी सहयोग प्राप्त है। अपने बुढ़ापे के सहारे के लिए पुरानी पेंशन की मांग के लिए दिल्ली रैली में शामिल होने के लिए 73 पुरुष और 15 महिला कार्मिक प्रतिभाग कर रहे हैं। गौर तलब है कि 1 अक्टूबर को रविवार का अवकाश और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती अवकाश है। प्रातः 7 बजे रैली में प्रतिभाग करने वाले सदस्य मुख्यालय पर पहुँच जाएंगे।

बैठक में संरक्षक राजेन्द्र घुघत्याल, अध्यक्ष प्रेम प्रकाश जोशी, बालादत्त शर्मा, भूपेन्द्र अधिकारी, ललित मोहन जोशी, गौरव रावत, ललित नेगी, गणेश बुधोड़ी, सतीश चन्द्र पाण्डेय, कुबेर मावड़ी, महेश चन्द्रा, बहादुर रावत, नीलम मावड़ी, हंसी भाकुनी, मनोरमा ध्यानी, भगवती मावड़ी, पिंकी बोरा, सुशीला रावत, प्रेमा लखचौरा, विशन सिंह रावत, बलबीर सिंह, प्रकाश सिंह, मोहन भाकुनी, हरीश पाण्डेय, हरीश मनराल, हरिभूषण उनियाल सहित 50 लोगों ने प्रतिभाग किया। वहीं रैली में प्रतिभाग करने वाले सभी लोग समानता प्रदर्शन हेतु समान “टी-शर्ट” और टोपी पहनकर भिकियासैंण ब्लॉक का प्रतिनिधित्व करेंगे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!