फर्जी तरीके से एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले पिथौरागढ़ में तैनात डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज।

श्रीनगर। वीर चंद्रसिंह गढ़वाली राजकीय मेडिकल कॉलेज, श्रीनगर में फर्जी तरीके से एमबीबीएस में प्रवेश लेकर पढ़ाई करने के आरोप में सरकारी डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। वर्ष 2014-2015 में पासआउट है। यह आरोपी डॉक्टर वर्तमान में पिथौरागढ़ जिला अस्पताल में ईएमओ के पद पर कार्यरत है।

पुलिस के अनुसार, ऊधमसिंहनगर के नत्था सिंह वार्ड-दो, जसपुर निवासी मोहम्मद नसीम ने श्रीनगर मेडिकल कॉलेज को पत्र भेजकर शिकायत की थी। शिकायत के अनुसार, डॉ. अमन आलम पुत्र जाहिद आलम निवासी जसपुर, ऊधमसिंहनगर ने वर्ष 2010 में फर्जी तरीके से एमबीबीएस में प्रवेश लिया था। अमन आलम ने मेडिकल में प्रवेश पाने को उत्तराखंड प्री-मेडिकल टेस्ट (यूपीएमटी) उत्तीर्ण की। इस मामले में अगस्त में मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने शिकायती पत्र, कोतवाली श्रीनगर को भेज जांच का अनुरोध किया गया।

कोतवाली निरीक्षक विनोद गुसाईं ने बताया कि मामले की जांच चौकी प्रभारी श्रीकोट एसआई लक्ष्मण सिंह कुंवर ने की थी। पढ़ाई के बाद 2015 से आरोपी अमन आलम बतौर सरकारी डॉक्टर पिथौरागढ़ में सेवा भी देने लगा। जांच अधिकारी ने आरोपी अमन आलम के विरुद्ध धोखाधड़ी और छल का मुकदमा दर्ज कराया है। मामले में शामिल लोगों के खिलाफ जांच कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। पिथौरागढ़ जिला अस्पताल के पीएमएस डॉ. जेएस नबियाल के अनुसार डॉ. अमन जिला अस्पताल में ईएमओ है। उन पर उच्च स्तर से जांच चल रही है,जो फैसला आएगा उसके अनुसार निर्णय लेंगे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!