स्याल्दे विकास खंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्याल्दे व देघाट सीएचसी में स्वास्थ्य मेले का किया शुभारंभ, दो एम्बुलेंसों को विधायक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

भिकियासैंण/स्याल्दे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आकांक्षाएं ब्लॉक कार्यक्रम के तहत संकल्प सप्ताह के प्रथम दिवस पर आज मंगलवार को स्याल्दे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्याल्दे व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देघाट में सल्ट विधायक महेश जीना ने स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की थीम सबकी आकांक्षाएं सबका विकास है। इसी तर्ज पर देश के 500 चुनिंदा विकास खंडों में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया, जिसमें स्याल्दे में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में बताया गया कि प्रत्येक दिवस अगल-अलग बिमारियों का उपचार किया जाएगा, जिसमें एएनसी व गर्भवती महिलाओं का रजिस्ट्रेशन करना, एनीमिया जैसे बिमारियों की जांच कर मरीज का उपचार करना, 2 वर्ष के बच्चो को समय-समय पर आवश्यक टीकाकरण करना, टीवी मरीजों की जांच कर उपचार करने जैसे आदि कार्यक्रम प्रत्येक दिवस पर आयोजित किए जाएंगे।

इस अवसर पर विधायक महेश जीना ने हंस फाउन्डेशन की ओर से अस्पताल में 2 मोबाइल एम्बुलेंस सेवा वाहन दिए गए। विधायक महेश जीना ने वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में विधायक जीना ने कहा हमारी सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य कर रही है। अस्पताल की अन्य जरूरतों को भी जल्दी ही पूर्ण किया जाएगा व जल्दी ही देघाट अस्पताल में डिजिटल एक्स-रे की सौगात मिलने जा रही है।

इस मौके पर कार्यक्रम में विधायक महेश जीना, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. विश्वास, पूरन रजवार, बाला दत्त शर्मा, पीयूष गोयल, अशोक तिवारी, भूवन गिरि, विरेन्द्र रावत, डॉ. सौरभ, डॉ. सिद्धांत गर्ग, डॉ. मनीष भट्ट, फार्मासिस्ट प्रदीप कुमार आर्य आदि के साथ ही क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!