वार्ड में सफाई कर्मियों की कमी से बढ़ती गन्दगी – विनोद टुण्डेलकर।

तुग़लकाबाद विधानसभा के हरकेश नगर वार्ड में सफाई कर्मियों की कमी होने से बढ़ती जा रही है गंदगी, जगह-जगह कूड़ा ही कूड़ा नज़र आता है। (विशेष संवाददाता – कुन्दन)

दक्षिणी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल द्वारा दिल्ली निगम चुनाव से पहले 10 गारंटी देने के अलावा निगम से भ्रष्टाचार खत्म करने का दावा फ़ैल होता नज़र आता है। उन्होंने दावा किया था कि दिल्ली नगर निगम के आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद कूड़े के ढेर जल्द खत्म कर दिए जाएंगे और दिल्ली को देश का सबसे सुन्दर शहर बना देंगे। बता दें कि तुग़लकाबाद विधानसभा के हरकेश नगर वार्ड और तुग़लकाबाद वार्ड में गंदगी का आलम यह है कि हर गली- मोहल्ले में कूड़े के ढेर दिखाई देते है और उनपर आवारा पशुओं का जमावड़ा रहता है।

पूर्व पार्षद विनोद टुण्डेलकर ने बताया कि हरकेश नगर वार्ड में पहले से ज्यादा गंदगी हो रही है क्योंकि वार्ड में आधे से भी कम सफाईकर्मी काम पर आते हैं। उन्होंने कहा कि सफाईकर्मियों ने निगम के वरिष्ठ अधिकारी से सांठगांठ की हुई है और अधिकारी ने आप पार्षद से, जिसके चलते कम सफाईकर्मी ड्यूटी पहुंचते हैं। उन्होंने कहा कि आप पार्षद को हमने 15 दिन का अल्टीमेटम दिया हुआ है कि यदि 15 दिन के भीतर पूरे सफाई कर्मचारी क्षेत्र में नहीं पहुंचे और क्षेत्र में सफाई व्यवस्था थीं अथवा दुरुस्त नहीं की गयी तो पार्षद कार्यालय के सामने विशाल धरना दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बढ़ती गंदगी से डेंगू,मलेरिया और चिकन गुनिया जैसी खतरनाक बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। क्षेत्र की जनता कूड़े और नालियों से निलकने वाली बदबू से काफी परेशानी महसूस कर रहे हैं।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!