सल्ट पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा कार से ढाई लाख रुपए का गांजा।

भिकियासैंण (अल्मोड़ा) सल्ट पुलिस ने चेकिंग के दौरान स्विफ्ट डिजायर कार से ढाई लाख से अधिक का गांजा पकड़ा व एक तस्कर को गिरफ्तार कर दिया है। वरिष्ट पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र राजगुरु वरिष्ठ अल्मोड़ा द्वारा “ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025” को सफल बनाने के उद्देश्य से जनपद को नशा मुक्त बनाने हेतु सभी सीओ, थाना, चौकी प्रभारियों एवं एसओजी, एएनटीएफ टीम को नशे के विरुद्ध लगातार अभियान चलाकर जनपद में मादक पदार्थों की तस्करी, बिक्री करने वाले नशा तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं।

इसी क्रम में सीओ ऑपरेशन विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष सल्ट अजेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में थाना सल्ट पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र अंतर्गत गौलीखाल जाने वाले रोड मे कूपी तिराहे पर गौलीखाल से आते हुए एक वाहन स्विफ्ट डिजायर कार UK04R5051 को रोका गया, तो वाहन में एक व्यक्ति भूपेश सवार था। कार की तलाशी लेने पर अभियुक्त के कब्जे से कार की पिछली सीट में रखे एक प्लास्टिक के कट्टे में 18.400 किलोग्राम गांजा बरामद होने पर अभियुक्त भूपेश को गिरफ्तार कर थाना सल्ट में एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर पंजीकृत की गई। गांजे की कीमत 2 लाख 70 हजार बताई गई है।

थानाध्यक्ष सल्ट अजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि अभियुक्त गांजे को गांवो से इकट्ठा कर रामनगर की ओर ले जा रहा था, जिसका उद्देश्य गांजे को ऊंचे दामों में बेचकर अधिक लाभ कमाना था, जो चेकिंग के दौरान गिरफ्त में आया। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम भूपेश उम्र-28 वर्ष पुत्र आनंद सिंह निवासी नई बस्ती नंबर 13 नया लालढांग कोतवाली रामनगर जनपद नैनीताल है।

पुलिस टीम में –
1- एसओ श्री अजेंद्र प्रसाद
2- हे.कानि. श्री संजू कुमार
3- हे.कानि. श्री सुरेश चंद्र
4- हे.कानि. श्री कपिल कुमार शामिल रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!