अल्मोड़ा जिले की सल्ट थाना पुलिस ने नाबालिग बालिका को किया बरामद, अभियुक्त को किया गिरफ्तार।

सल्ट/भिकियासैंण (अल्मोड़ा) पुलिस ने एक नाबालिक को बहला फुसला कर ले जाने वाले युवक को थलीसैंण पौड़ी गढ़वाल से किया गिरफ्तार, साथ ही अभियुक्त के कब्जे से नाबालिक बालिका को बरामद किया।

दिनांक 04.12.2023 को सल्ट निवासी एक व्यक्ति द्वारा अपनी 13 वर्षीय नाबालिग पोती के घर से स्कूल के लिए जाने व वापस ना आने के संबंध में थाना सल्ट में तहरीर दी गयी, मामला नाबालिग बालिका की गुमशुदगी का होने पर थाना सल्ट में तत्काल एफ. आई. आर. पंजीकृत की गई। रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा ने मामले की गंभीरता एवं संवेदनशीलता के दृष्टिगत थानाध्यक्ष सल्ट को गुमशुदा नाबालिग बालिका की शीघ्र बरामदगी हेतु निर्देशित किया गया ।

सीओ अल्मोड़ा/ऑपरेशन विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण व थानाध्यक्ष सल्ट अजेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा गुमशुदा नाबालिग बालिका की खोजबीन शुरु की गई। पुलिस टीम ने ठोस सुरागरसी – पतारसी से सूचना संकलन कर नाबालिग बालिका को दिनांक 05.12.2023 को थलीसैंण, जनपद पौड़ी गढ़वाल से अभियुक्त सरोज कुमार के कब्जे से बरामद कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया तथा साक्ष्यों के आधार पर थाना सल्ट में पंजीकृत एफआईआर में धारा- 363/376(3) आई.पी.सी. एवं 5/6 पोक्सो एक्ट की बढ़ोतरी कर आवश्यक कार्यवाही की गई है।

गिरफ्तार अभियुक्त सरोज कुमार, उम्र – 28 वर्ष पुत्र बलवीर चन्द्र, निवासी ग्राम मासो, पो. चौखाल, जनपद पौड़ी गढ़वाल है। पुलिस टीम में अपर उ.नि. मोहन चन्द्रा, थाना सल्ट, हे.का. संजू कुमार, थाना सल्ट, म.कानि. लता रावत, थाना सल्ट, होमगार्ड मनोज शर्मा, थाना सल्ट मौजूद रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!