एसएसपी अल्मोड़ा के सख्त निर्देशों पर चल रहा है सघन चैकिंग अभियान, अल्मोड़ा इंटरसैप्टर की सतर्क चैकिंग ने दुर्घटना की आशंका को रोका।

अल्मोड़ा। क्षमता से अधिक सवारी बिठा, उनकी जान जोखिम में डालकर बस दौड़ा रहे चालक पर कार्यवाही कर बस सीज कर दी गई है। बस हल्द्वानी से पाँखू लम्बें रुट पर जा रही थी, बस में क्षमता 30 सवारियों की और बिठाये 46 सवारियाँ थी।

इसी क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा अल्मोड़ा द्वारा जनपद में सड़क दुर्घटनांओ मे कमी लाने के उद्देश्य से सभी थाना/चौकी प्रभारियों, निरीक्षक यातायात, इंटरसैप्टर प्रभारी, यातायात व उपनिरीक्षक को ओवर सवारी, रैश ड्राईविंग, नशे में वाहन चलाने वाले, यातायात नियमों का उल्लघंन करने वाले वाहन चालको के विरुद्ध चैकिंग अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिये गये है।

इस पर इंटरसैप्टर प्रभारी सुमित पाण्डे द्वारा मय हमराह कानि. ललित बिष्ट के साथ लोधिया बैरियर से क्वारब की तरफ चैकिंग की जा रही थी, इस दौरान हल्द्वानी से आ रही बस संख्या UK04PA0460 को रोकने का इशारा किया गया तो चालक द्वारा बस को रोका नहीं गया, जिसे लोधिया बैरियर पर रुकवाया गया और चैक किया गया तो वाहन चालक कमलेश सिंह निवासी नैनीताल बस को बिना कागजात क्षमता से अधिक सवारियाँ बिठाकर चलाते हुए पाया गया। बस की क्षमता 30 सवारियों की थी, जिसमें 46 सवारियाँ बिठायी थी, अल्मोड़ा पुलिस के इंटरसैप्टर प्रभारी द्वारा की जा रही सतर्क चैकिंग से सवारियों की जान जोखिम में डालने वाला बस चालक पकड़ में आया, जिससे दुर्घटना की आशंका को रोका गया। बस हल्द्वानी से पाँखू लम्बे रुट पर चल रही थी, बस को सीज किया गया और यात्रियों को अन्य वाहनों से गन्तव्य को भेजा गया।

अपील –
जनता से अपील है कि जब आप किसी वाहन में सवार है और आपकों लगता है कि वाहन चालक व परिचालक क्षमता से अधिक सवारियाँ बिठा रहे है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस हेल्पलाईन नंबर 112 में दें, पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियों को बिठाना दुर्घटना को दावत देने के समान है।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!