आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने नगर पंचायत भिकियासैण में रोड सुधारीकरण में वित्तीय स्वीकृति एक ही योजना में दो बार दिये जाने पर तहसीलदार के माध्यम से महामहिम राज्यपाल व जिला अधिकारी अल्मोड़ा को दिया ज्ञापन।

भिकियासैण (अल्मोड़ा) नगर पंंचामत भिकियासैण में बडियाली से पुलिस चौकी तक की निचली रोड के लिए दो विभागों से एक ही योजना के लिए वित्तीय स्वीकृति पीडब्लूडी व आरईएस से अलग-अलग हुई है, जो कि वित्त सचिव उत्तराखंड की घोर लापरवाही को दर्शाता है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के जिला सचिव रानीखेत नन्दन सिंह बिष्ट ने तहसीलदार भिकियासैण निशा रानी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल व जिला अधिकारी अल्मोडा़ को अलग- अलग नामों से ज्ञापन प्रेषित किये है।

ज्ञापन में स्पष्ट उल्लेख किया है कि एक ही योजना में नगर पंचायत के निचली रोड का सुधारीकरण के लिए पीडब्लूडी विभाग से -1 करोड़ एक हजार, व आरईएस से लगभग -77लाख रूपये स्वीकृत किए हैं, जो कि वित्त सचिव की लापरवाही को दर्शाता है। आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष नन्दन सिंह बिष्ट ने यह भी उल्लेख किया है, कि इन दो स्वीकृति धनराशि से पनपौला पुल से लेकर मैन रोड बडियाली से पुलिस चौकी व मैन रोड विधायक श्री जीना कार्यालय से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिकियासैण तक डामरीकरण किया जाय। साथ ही यह भी उल्लेख किया किया है कि निचली रोड में टायल न लगाकर सीसी मार्ग या डामरीकरण मानकों के अनुरूप गुणवत्तायुक्त हो। श्री बिष्ट ने यह भी कहा है कि यदि नगर पंचायत भिकियासैण के रोडों के सुधारीकरण में मानकों के अनुरूप काम नहीं किया गया, तो वे जन आन्दोलन करने के लिए बाध्य होगे, जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन व विभाग की होगी। ज्ञापन देने वालों में आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष रानीखेत नन्दन सिंह बिष्ट व आनन्द प्रकाश लखचौरा है।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!