नैनीताल पुलिस का नशामुक्त अभियान जोरों पर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट का सख्त निर्देश, थाना इलाकों में मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए तेज किए जाए नशामुक्त अभियान।

नैनीताल। उत्तराखंड पुलिस द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए नशामुक्त अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी कडी में नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पंकज भट्ट ने सभी थाना इलाकों में नशामुक्त अभियान (नशा उन्मूलन अभियान) की गति को तेज करने और तस्करों की धड़पकड़ के दिशानिर्देश जारी किए। बता दें कि हल्दानी पुलिस टीम ने दो सगे भाईयो से लाखों की स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के आला अधिकारी ने बताया कि थाना स्तर पर गठित एएनटीएफ की संयुक्त टीम ने थाना क्षेत्र में सक्रिय रूप से नशे के विरूद्ध प्रचलित अभियान के दौरान जगदीश चन्द्र एसपी क्राईम/यातायात नैनीताल,नोडल अधिकारी एएनटीएफ हरबन्स सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी,भूपेन्द्र सिंह धोनी क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी की निगरानी और हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी के नेतृत्व में राजवीर सिंह नेगी प्रभारी एसओजी नैनीताल एवं पंकज जोशी चौकी प्रभारी टिपीनगर कोतवाली हल्द्वानी के जीतपुर नेगी में लगने वाले साप्ताहिक बाजार से दो अभियुक्तों को अवैध स्मैक की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने बताया कि बीते शुक्रवार को उ०नि० पंकज जोशी चौकी प्रभारी टीपीनगर कोतवाली हल्द्वानी पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था, कानून व्यवस्था एव यातायात व्यवस्था बनाये रखने एवं नशे की तस्करी पर अंकुश लगाने तथा अवैध बिक्री करने वालों की धड़पकड़ करने हेतु जीतपुर नेगी से लगने वाले साप्ताहिक बाजार वाले स्थान टीपीनगर हल्द्वानी के पास चेकिग के दौरान रूद्रपुर की ओर से आ रही स्कूटी संख्या युके6- बीएफ-2036 को रोकने का प्रयास किया गया, तो स्कूटी मे सवार दोनो व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे,मुस्तैद पुलिस टीम ने पीछा कर उनको दबोच लिया। पुलिस की जांच पड़ताल में उनके कब्जे से 139.5 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ स्कूटी को भी सीज कर दिया गया है।

पुलिस पूछताछ के दौरान दोनों अभियुक्तों कि पहचान महिपाल पुत्र रामस्वरूप ज्ञानप्रकाश पुत्र रामस्वरूप निवासी ग्राम बल्ली थाना शीशगढ जिला बरेली उत्तर प्रदेश तथा दोनों सगे भाई होना बताया। भारी मात्रा मे स्मैक लाने के बारे मे पूछा गया तो बताया कि हम दोनो भाई ड्राईविग का काम करते है, तथा महीने में 15 से 20 दिन ही काम मिल पाता हैं, जिसके हमे प्रतिदिन के 800 से 1000 रुपये ही मिल पाते हैं। अधिक पैसे कमाने के लालच मे हम दोनों ने स्मैक शिवनगर ट्रांजिट कैम्प रूद्रपुर मे नन्हा नाम के व्यक्ति से कम कीमत में खरीदकर हल्द्वानी एव पहाडी इलाको में अधिक दामों में बेचकर मुनाफा कमाना था।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!