कीमत से अधिक दाम पर बेचते हैं शराब, आबकारी विभाग की मिलीभगत से कीमत से अधिक दाम पर बेचने में संकोच नहीं करते शराब विक्रेता।

भिकियासैण (अल्मोड़ा)। उत्तराखण्ड राज्य को बने लगभग 21 वर्ष होने को हैं। इतने समय के अंतराल के बीच राज्य में कई बार भाजपा और कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन उत्तराखण्ड से भ्रष्टाचार खत्म करने में किसी ने रूचि नहीं दिखायी। मामला है राज्य में शराब की बिक्री को लेकर। राज्य में सरकार द्वारा अनेकों अनेक हजारों शराब की दुकानें हैं। उत्तराखण्ड में शराब के शौकीन भी बहुतायत होते हैं,और शराब के शौकीन कीमत से अधिक दाम पर शराब खरीदने को मजबूर हैं।

बता दें कि राज्य के जनपद अल्मोड़ा में भिकियासैंण, मासी, द्वाराहाट और अल्मोड़ा सहित कई शहरों में अंग्रेजी शराब की दुकानें स्थापित हैं। इन दुकानों में से भिकियासैंण और मासी की शराब की दूकान कुछ दिन पहले बंद कर दी गई थी। सूत्रों ने बताया कि इन दोनों दुकानों के मालिक ने सरकार का टैक्स नहीं दिया था, जिसकी वजह से इन दुकानों को बंद कर दिया गया। लेकिन कुछ दिनों बाद इन दुकानों को अन्य मालिक के द्वारा खोल दिया गया है ।

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि अल्मोड़ा जनपद की इन चारों दुकानों में कीमत से अधिक दाम पर शराब बेची जा रही है। क्षेत्र के स्थानीय शराब के शौकीन एक वयक्ति ने बताया कि एक बोतल शराब की खरीद पर 20 से 30 रुपये अधिक देने होते हैं,अन्यथा शराब नहीं मिल पाती। शिकायत करने की बात कहने पर लड़ाई झगड़ा करने पर ऊतारू हो जाते हैं। कहते हैं जितनी शिकायत करनी है,कर लेना हमारा कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता, आबकारी विभाग के अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन से हमारी अच्छी पकड़ है।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!