रानीखेत पुलिस ने गुमशुदा महिला को 2 घण्टों के भीतर किया बरामद।

भिकियासैण (अल्मोड़ ) एक महिला को बहला-फुसलाकर, शादी का झाँसा देकर शारीरिक सम्बन्ध बनाने वाले अभियुक्त को पुलिस ने दो घंटे में रानीखेत से गिरफ्तार कर दिया है। दिनांक- 01.07.2023 की रात्रि में द्वाराहाट निवासी एक व्यक्ति द्वारा अपनी पत्नी के घर से रानीखेत जाने की बात कहकर वहाँ से गायब हो जाने के सम्बन्ध में कोतवाली रानीखेत में गुमशुदगी दर्ज करायी गयी थी। श्री रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा महिला गुमशुदगी सम्बन्धी मामले की गम्भीरता व संवेदनशीलता के दृष्टिगत सीओ रानीखेत व एसएचओ रानीखेत को गुमशुदा महिला की शीघ्र बरामदगी हेतु निर्देशित किया गया।

सीओ रानीखेत तिलक राम वर्मा के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीखेत हेमचन्द्र पंत के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा गुमशुदा महिला की तलाश/बरामदगी हेतु खोजबीन शुरु की गयी। पुलिस टीम द्वारा ठोस सुरागरसी-पतारसी करते हुए सर्विलांस टीम की मदद से गुमशुदा महिला को आज दिनांक- 02.07.2023 को 02 घण्टों के भीतर नरसिंह ग्राउण्ड रानीखेत के पास से मो0 चाँद नामक के व्यक्ति के साथ से बरामद किया गया।

पूछताछ में महिला ने बताया कि मो0 चाँद द्वारा बहला फुसलाकर शादी का झाँसा देकर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये व किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी गयी। जिस पर अभियुक्त मो0 चाँद को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध कोतवाली रानीखेत में धारा- 366/376/506 भादवि व 3/5 उत्तराखण्ड धर्म स्वतंत्रता अधि0 2018 के अन्तर्गत एफआईआर पंजीकृत करते हुए आवश्यक कार्यवाही की गई है। गिरफ्तार अभियुक्त मौ0 चांद, उम्र- 30 वर्ष पुत्र मौ0 शरीफ, निवासी कचहरी लाईन रानीखेत, अल्मोड़ा का है। गिरफ्तार करने में पुलिस टीम कोतवाली रानीखेत से प्रभारी निरीक्षक हेमचन्द्र पंत, एसएसआई सुनील सिंह बिष्ट, हे0कानि0 योगेन्द्र प्रकाश, कानि0 अशोक गिरी, म0कानि0 रितु कोरंगा शामिल हैं।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!