वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा ने उत्तराखण्ड लोक पर्व “हरेला” के अवसर पर वृक्षारोपण कर दिया, पर्यावरण संरक्षण का सन्देश।

भिकियासैण (अल्मोड़ा) अल्मोड़ा पुलिस ने सैकड़ों फलदार व छायादार वृक्ष रोपित कर वृक्षारोपण के लिए जनमानस को संदैश दिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र राजगुरू अल्मोड़ा द्वारा उत्तराखण्ड के लोक पर्व “हरेला” के अवसर पर प्रकृति को हरियाली युक्त व जीवंत रखने हेतु पुलिस लाईन अल्मोड़ा में फलदार एवं छायादार वृक्षों का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण के लिए पुलिस बल को अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने हेतु प्रोत्साहित
किया गया।




इस अवसर पर एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा पर्यावरण संरक्षण हेतु जनमानस से भी वृक्षारोपण कर प्रकृति को हरियाली युक्त व जीवंत रखने की अपील की गई। एसएसपी अल्मोड़ा ने कहा कि वृक्षारोपण मात्र औपचारिकता नहीं है, वृक्षों से कहीं छाव, कहीं शुद्ध हवा तो कहीं फूल और फल है इसी से हमारा आने वाला कल है। इसलिए इस हरेला पर्व को हम सिर्फ एक पर्व के रुप में ना मनायें, अपितु वृक्षारोपण कर अपने चारो ओर के आवरण को हरा भरा कर इसे ईश्वर द्वारा दिये गये अमूल्य वरदान के रुप मे ग्रहण करें।

एसएसपी के निर्देश पर जनपद के सभी थाना/चौकियों/फायर स्टेशनों/पुलिस लाईन में सम्बन्धित प्रभारियों द्वारा अधीनस्थ पुलिस बल व पुलिस परिवार के साथ वृहद स्तर पर वृक्षारोपण अभियान चलाकर सैकड़ों फलदार व छायादार वृक्षो को रोपित कर पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली गई।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!