थानाध्यक्ष महिला थाना ने दूरस्थ क्षेत्र जैती के स्कूल में लगाई जागरुकता पाठशाला।

भिकियासैण (अल्मोड़ा) महिला थाना जैती ने स्कूली छात्र-छात्राओं को साइबर, महिला, बच्चों के साथ होने वाले अपराध,नशे के दुष्परिणामों आदि के सम्बन्ध में विस्तार से समझा कर जागरुक किया। इसी क्रम में थानाध्यक्ष महिला थाना अल्मोड़ा मीना आर्या द्वारा आज दिनांक 04.07.2023 को जनपद के दूरस्थ जैंती क्षेत्रान्तर्गत स्थित सर्वोदय इंटर कॉलेज जयंती अल्मोड़ा में जागरुकता पाठशाला चलाकर छात्र -छात्राओं व अध्यापकों को जागरुक किया गया ।

थानाध्यक्ष महिला थाना द्वारा स्कूली छात्र- छात्राओं को बच्चों व महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों के बारे में जागरुक करते हुए, इनसे बचने के उपाय व कानूनों के सम्बन्ध में जानकारी दी गई तथा नशे के दुष्परिणामों से आगाह करते हुए, जीवन में कभी नशा न करने के लिए प्रेरित किया गया ।

ऑनलाइन फ्रॉड व साइबर से संबंधित अपराधों के बारे में भी जानकारी देकर इस सम्बन्ध में अपने परिजनों व आस-पड़ौस के लोगों में जागरुकता फैलाने व हमेशा यातायात के नियमों का पालन करते हुए,परिजनों व लोगों से भी नियमों को पालन कराने के लिए प्रेरित किया गया। इसके अतिरिक्त उत्तराखंड पुलिस ऐप व गौरा शक्ति एप में रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी दी गई, तथा पुलिस हेल्पलाईन नंबर डायल 112, चाईल्ड हेल्पलाईन नंबर 1098,महिला हेल्पलाईन नंबर 1090, साईबर हेल्पलाईन नंबर 1930 आदि के सम्बन्ध में जानकारी देकर जागरूक किया गया ।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!