हिन्दू वाहिनी के नेतृत्व में विभिन्न संगठनों ने निकाली भिकियासैंण में भव्य हिन्दू जागरुकता रैली, दिया उपजिलाधिकारी को ज्ञापन।

भिकियासैंण (अल्मोड़ा) तहसील मुख्यालय भिकियासैंण में आज हिन्दू वाहिनी के नेतृत्व में विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हिन्दू जागरुकता रैली के माध्यम से उत्तराखंड में बढ़ रहे विशेष समुदाय के लोगों की भड़काऊ और अवैध घुसपैठ के विरुद्ध हुंकार भरी। राजकीय इंटर कॉलेज के गेट से जोशीले नारों और भजनों के साथ सैकड़ों युवाओं, महिलाओं व बुजुर्गों के संग रैली निकालते हुए बडियाली तिराहे पर एक सभा की। सभा में सभी वक्ताओं ने आह्वान किया कि इतिहास से लेकर वर्तमान में चल रहे षड्यंत्रों से उत्तराखंड भी अछूता नहीं है, इससे क्षेत्र की शांति भंग हो रही है। हम लोग इसे आसान लक्ष्य नहीं बनने देंगे।

साथ ही उन्होंने देश में हो रहे अवैध घुसपैठ रोकने के लिए यूसीसी और एनआरसी को आवश्यक बताया, और सभी से आह्वान किया कि वे अपने -अपने घरों में बच्चों महिलाओं लड़कियों को मोबाइल के माध्यम से हो रही अनैतिक और अपराधिक गतिविधियों से सावधान करने को कहा। वक्ताओं ने कहा भिकियासैंण के स्थानीय लोग ऐसे लोगों को पनाह नहीं दें, व उन्होंने मकान मालिकों से आह्वान किया कि भिकियासैंण में रहना होगा तो पुलिस सत्यापन तो कराना होगा वर्ना दस हजार जुर्माना भरना होगा। वक्ताओं ने कहा जो मुस्लिम लोग काफी लम्बे समय से इस क्षेत्र में रह रहे है, उनकी आड़ में कोई गलत व्यक्ति या समुदाय यहाँ न पनपे, इसका ध्यान उन्हें भी रखना होगा।

पूरे बाजार का भ्रमण नारों और भजनों के साथ लगा कर सभी ने तहसील में तहसीलदार के माध्यम से एसडीएम को ज्ञापन दिया, और बाजार के तिराहे पर हनुमान चालीसा के पाठ के साथ रैली पूरी हुयी। सामाजिक कार्यकर्ता बालम नाथ ने सभी लोगों व पुलिस प्रशासन, पत्रकार बंधु और बाहर से आये विभिन्न संगठनों के लोगों का आभार जताया।

इस अवसर पर हिन्दू वाहिनी के अध्यक्ष जगत सिंह बिष्ट, उपाध्यक्ष संजय बंगारी, बालम नाथ, विश्व हिन्दू परिषद् के जिलाध्यक्ष पुष्कर बिष्ट, व्यापार मंडल, भाजपा,बजरंग दल, भाजपा युवा मोर्चा, बाबा बाड्नाथ सोसायटी आदि तमाम संगठनों के पदाधिकारियों ने संबोधित किया। रैली में क्षेत्र के अनेकों ग्राम प्रधानों वार्ड मेम्बरों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों सहित हिमांशु बिष्ट, अखिलेश बंगारी, कैलाश गिरी, निर्मला शर्मा, रीना सतपोला, मीना, गीता, गीता गोस्वामी, कुमि बिष्ट, प्रह्लाद बंगारी, कैलाश गिरी, अर्जुन भंडारी, हर्षित जीना,कैलाश गिरी, नीरज बिष्ट, दीपक सतपोला, अजय सिंह, दरबान सिंह, शंकर फुलारा, मिथिलेश बिष्ट, वीरेंद्र विष्ट, वीरू, उमेश नैलवाल, पुष्कर बंगारी, हरीश ध्यानी आदि अनेकों लोग शामिल हुए।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!