राजकीय महाविद्यालय भतरौंजखान में मनाया विजय कारगिल दिवस।

भिकियासैण (अल्मोड़ा) राजकीय महाविद्यालय भतरौंजखान में आज बुधवार को सांस्कृतिक समिति के तत्वाधान में ‘विजय कारगिल दिवस ‘ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की संरक्षिका एवं प्राचार्य प्रोफेसर सीमा श्रीवास्तव द्वारा शौर्य दीवार पर पुष्पार्पण एवं भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। विजय कारगिल दिवस के अवसर पर महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए प्राचार्य ने कहा कि आप सभी युवा ही देश का भविष्य है। हमें अपने देश के प्रति समर्पित रहना चाहिए, और मन, वचन, कर्म से अपने देश की सेवा करनी चाहिए, तभी जाकर हम अपने देश को एक दृढ़ स्तंभ एवं विकसित बना सकते हैं।

अतः अपने समाज व देश के प्रति अपने उत्तरदायित्व का इमानदारी से निर्वहन करने की बात कही। कारगिल विजय दिवस के इस अवसर पर महाविद्यालय में अनेक प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वप्रथम छात्र छात्राओं ने विजय कारगिल दिवस से संबंधित जानकारी दी गई। छात्र छात्राओं द्वारा भाषण एवं कविता पाठ का वाचन किया गया, जिसमें उन्होंने कारगिल विजय दिवस को मनाने के साथ-साथ कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीर सैनिकों को कविता के माध्यम से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम के इस अवसर पर सांस्कृतिक समिति के प्रभारी डॉ. पूनम के द्वारा विजय कारगिल दिवस के बारे में छात्र-छात्राओं को जानकारी साझा करने के साथ-साथ उन्होंने वीर शहीद सैनिकों को समर्पित कविता का वाचन किया गया। डॉ. केतकी तारा ने गीत के माध्यम से सैनिकों की शौर्य गाथा का वर्णन किया। इसके साथ ही इस कारगिल विजय दिवस के अवसर पर डॉक्टर रूपा यादव एवं डॉ. रविंद्र कुमार ने छात्र छात्राओं को विजय कारगिल दिवस के बारे जानकारी प्रदान की और साथ ही छात्र-छात्राओं को देश के प्रति समर्पित रहने की बात कही। कारगिल विजय दिवस के इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक गण एवं कार्यालय स्टाफ एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!