नगर पंचायत भिकियासैंण में जाम से लोगों को मिलेगी राहत, 89.63 लाख रुपए से होगा भव्य पार्किंग का निर्माण।

भिकियासैण (अल्मोड़ा) नगर पंचायत भिकियासैण में 89.63 लाख रुपए की लागत से पार्किंग का निर्माण होने खबर है। यहां बद्रीनाथ, केदारनाथ, जोशीमठ, हेमकुंड साहिब को जोड़ने वाली प्रमुख मैन सड़क भिकियासैंण-देघाट सड़क पर स्थित भिकियासैंण नगर पंचायत में लगने वालें जाम से काफी परेशानी होती है। अब लोगों को जाम से निजात मिलेगी। जिससे अब लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

नगर पंचायत भिकियासैण के अधिशासी अधिकारी अनिरूद्ध गौड़ ने बताया कि यहां 89.63 लाख रुपये से पार्किंग का निर्माण होगा। जिसमें पर्यटक और स्थानीय वाहन चालक व नगरवासी अपने वाहन पार्क कर सकेंगे। सड़कों के किनारे वाहन खड़े नहीं करने पड़ेंगे। इससे जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा। यहां सिनार चौराहे विधायक जीना आवास के पास 89.63 लाख रुपये से 60 से अधिक चारपहिया वाहनों के लिए पार्किंग बनेगी। इससे सड़क पर खड़े वाहनों से लगने वाले काफी जाम की समस्या से निजात मिलेगी। यह निर्माण कार्य जल्दी ही शुरू हो जाएगा।

वही उथर भतरौंजखान में भी 95.61लाख रुपये की लागत से टैक्सी पार्किग का निर्माण होना है, इससे वाहन स्वामियो, नगर वासियों व पर्यटकों को भी काफी राहत मिलेगी।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!