आगामी दशहरा व महर्षि वाल्मीकि जयंती पर्वों के दृष्टिगत कोतवाली अल्मोड़ा में आयोजित हुई गोष्ठी।

अल्मोड़ा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र राजगुरु अल्मोड़ा के निर्देश पर कोतवाली अल्मोड़ा में जयवर्धन शर्मा उपजिलाधिकारी सदर अल्मोड़ा की अध्यक्षता व सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद की उपस्थिति में 24 अक्टूबर को दशहरा पर्व व 28 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती के दृष्टिगत दोनों पर्वो को शांति एवं कानून व्यवस्था के साथ सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु अल्मोड़ा नगर के दशहरा कमेटी के अध्यक्ष व पदाधिकारी, पुतला कमेटी के अध्यक्ष, दुर्गा कमेटी के अध्यक्ष व पदाधिकारी, वाल्मीकि कमेटी के अध्यक्ष व पदाधिकारी, केबल ऑपरेटर, नगर पालिका व विद्युत विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों की उपस्थिति में गोष्ठी का आयोजन किया गया।

गोष्ठी में उपस्थित सभी सम्मानित जनों से आगामी त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु विचार – विमर्श किया गया। उपजिलाधिकारी द्वारा दशहरा पुतला कमेटी को निर्देशित किया गया कि दशहरा पुतलों में डीजे आदि ध्वनि यंत्रों का प्रयोग नहीं किया जाएगा, और पुतलों का निर्धारित मार्ग पर समय से भ्रमण कराने के उपरांत समय से ही उनका दहन किया जाएगा। सीओ अल्मोड़ा द्वारा दशहरा कमेटी को बताया कि दशहरा पुतला भ्रमण/दहन कार्यक्रम के दौरान कोई भी नशे का सेवन कर उक्त कार्यक्रम में शामिल नहीं होगा। दशहरा पर्व को सकुशल संपन्न कराने हेतु मौजूदा व्यक्तियों से सहयोग की अपील की गई। इसके साथ ही आगामी महर्षि वाल्मीकि जयंती के संबंध में भी उपस्थित अध्यक्ष व पदाधिकारी को भी अवगत कराया गया कि सूर्यास्त के उपरांत कोई भी ध्वनि यन्त्र का प्रयोग नहीं करेगा, समय से झांकियां प्रारंभ की जाए तथा समय से ही कार्यक्रम का समापन किया जाएं।

उक्त पर्वो को आपसी भाईचारा रखते हुए, शांति पूर्वक व सामाजिक सौहार्द के साथ मनाये जाने की अपील की गयी, जिस पर मौजूद समस्त अध्यक्ष व पदाधिकारियों द्वारा पुलिस व प्रशासन का पूर्ण रूप से सहयोग करने का आश्वासन दिया गया। गोष्ठी के दौरान प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा अरुण कुमार, व.उ.नि. सतीश चन्द्र कापड़ी, प्रभारी चौकी एनटीडी उ.नि. बिशन लाल, प्रभारी चौकी धारानौला उ.नि. दिनेश परिहार, प्रभारी चौकी बेस उ.नि. कृष्ण कुमार सहित कोतवाली अल्मोड़ा के अधिकारी/कर्मचारी व नगर के सम्भ्रान्त व्यक्ति मौजूद रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!