मा. प्रधानमंत्री जी के राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान से जुड़कर अल्मोड़ा पुलिस ने स्वच्छता श्रमदान चलाया।

अल्मोड़ा। एक तारीख, एक घण्टा, एक साथ वृहद स्वच्छता अभियान चलाकर थाना/चौकी/पुलिस लाईन व पुलिस कार्यालय में जनपद पुलिस ने साफ-सफाई की। इसी क्रम में स्वच्छता के प्रति आमजन को जागरुक कर अपने घरों, आस-पास व अल्मोड़ा शहर को स्वच्छ बनाये रखने का संदेश दिया। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा देशवासियों से राष्टपिता महात्मा गांधी की जंयती से एक दिवस पूर्व आज दिनांक- 01.10.2023 को प्रातः 10 बजे से एक घंटा, एक साथ मिलकर राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान में शामिल होने की अपील की गयी है।

उक्त क्रम में श्री रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा जनपद के सभी पुलिस अधि./कर्मगणों को सामुहिक रुप से अपने-अपने थाना/चौकी, पुलिस लाईन, फायर स्टेशनों व पुलिस कार्यालय के समस्त शाखाओ में आज सुबह प्रातः 10.00 बजे से विशेष स्वच्छता/श्रमदान अभियान चलाकर साफ-सफाई करने के निर्देश दिए गये।

अल्मोड़ा पुलिस के सभी अधिकारी/कर्मचारीगणों ने मा. प्रधानमंत्री जी के राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान में शामिल होकर अभियान को सफल बनाने हेतु जनपद के सभी थाना/चौकी, पुलिस लाईन, फायर स्टेशनों व पुलिस कार्यालय के समस्त शाखाओं व आस-पास के परिसर में सामूहिक रुप से स्वच्छता/श्रमदान अभियान चलाकर साफ-सफाई की गयी। साफ-सफाई के दौरान आमजन को भी स्वच्छता के प्रति जागरुक करते हुए अपने-अपने घरों, आस-पास परिसर में साफ-सफाई रखने, कुड़े को निर्धारित स्थान पर डालकर अल्मोड़ा शहर को साफ-स्वच्छ रखने में अपना योगदान देने हेतु प्रेरित किया गया।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!