एसएसपी की त्वरित कार्यवाही में जेवरात चोर गिरोह का पर्दाफाश, बन्द घरों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह नाबालिक सहित 5 शातिर पुलिस की गिरफ्त में।

नैनीताल। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कुशल नेतृत्व में मुखानी क्षेत्र में हुए चोरी के मामले में शीघ्र खुलासा एवं बरामदगी हेतु एसपी सिटी हल्द्वानी को टीम गठित करने के निर्देश दिए। SOG एवं मुखानी पुलिस टीम द्वारा आज 5 अभियुक्तों जिनमें एक ज्वेलर्स को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। दिनांक 29.09.2023 को वादी बसन्त कुमार निवासी आरटीओ रोड, कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी, जनपद-नैनीताल की लिखित तहरीर पर थाना हाजा पर मु.अ.सं.- 280/23 धारा-380/457/411/120 भा.द.वि. पंजीकृत किया गया था।

श्री हरबन्स सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी द्वारा श्री भूपेन्द्र धोनी सी.ओ. हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में श्री रमेश बोहरा थानाध्यक्ष मुखानी के नेतृत्व में पुलिस टीमों का गठन कर आवश्यक कार्यवाही शुरु की गयी। पूर्व में गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों में व संदिग्धों से की गयी पूछताछ पर दौराने चैकिंग मुकदमा उपरोक्त में दिनांक 10.10.2023 को विधि का उल्लंघन करने वाला बालक से मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित चोरी का माल बरामदगी होने पर उसे संरक्षण में लिया। अन्य 2 अभियुक्तों में 1- कमलेश कुमार व 2- विजय कुमार के पास से मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित चोरी का माल बरामद होने पर दिनांक 10.10.2023 को गिरफ्तार किया गया।

आज दिनांक 11.10.2023 को चोरी के मुख्य सरगना 1- राजेन्द्र चौहान उर्फ राजू उर्फ राज 2- संदीप कुमार से मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित चोरी का माल बरामद होने पर गिरफ्तार किया गया। चोरी में प्रयुक्त वाहन यूके-06एम-8492 अल्टो कार को कब्जे पुलिस लिया गया। मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित अभियुक्त गणों व विधि का उल्लंघन करने वाले बालक को अकब से मा. न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। दौराने विवेचना ज्ञात हुआ कि राजेन्द्र चौहान उर्फ राजू उर्फ राज संदीप कुमार, उज्जवल परगाई व सुभाष दिवाकर द्वारा दिन में बंद घरो की रैकी करते है, और रात में बंद घरो के ताले तोड़कर चोरी करते थे।

बताया कि हम बंद घरो से केवल सोना- चांदी और नगदी पैसा ही चुराते हैं, और पैसे को आपस में बांटकर अपनी जरुरतो को पूरा करते है, और जो भी सोना-चांदी हमें चोरी में मिलता है, उसे विधि विवादित किशोर, विजेन्दर कुमार उर्फ कन्नू, विजय कुमार गलाकर सुनारों को बेच देते हैं, जिनमें से कमलेश कुमार जिसकी मुक्तेश्वर में माँ ज्वैलर्स की दुकान है को गिरफ्तार किया गया है। मामले में दिनाँक- 9 अक्टूबर को 3 अभियुक्तों उज्जवल, सुभाष दिवाकर, विजेन्दर कुमार उर्फ कन्नू को गिरफ्तार किया जा चुका है।

गिरफ्तारी में-
1- कमलेश कुमार पुत्र परमानन्द साह निवासी आरटीओ रोड मुखानी जिला नैनीताल स्थाई पता गोविन्द वाडा थाना फेनहाडा जिला मोतीहारी चम्पारन बिहार उम्र 22 वर्ष
2- विजय कुमार पुत्र श्री बृजकिशोर निवासी नगर निगम गेट मल्ला गोरखपुर वाली गली थाना मुखानी जिला नैनीताल उम्र 19 वर्ष
3- राजेन्द्र चौहान उर्फ राजू उर्फ राज पुत्र गोविन्द चौहान निवासी- धनपुरी हल्द्वानी
4- संदीप कुमार पुत्र नन्द किशोर निवासी- कृष्णा फार्म हाउस के सामने दिनेश नेगी के किराये में देवलचौड़ हल्द्वानी
5- विधि का उल्लंघन करने वाला बालक

बरामदगी में –
1- 2 फूलदार दाने पीली धातु
2- 2 चाँदी की पायल
3- 4 फूलदार दाने पीलीधालु
4- 3 जोड़ी पायल सफेद धातु
5- 2 जोड़ी बिछुवे सफेद धातु के नग सहित
6- 2 मंगलसूत्र, (एक छोटा एक बड़ा)
7- 14 फूलदार दाने पीली धातु के
8- 2 जोड़ी कान के झुमके
9- 3 मांगटीके
10- 1 जेंट्स रिंग
11- 1 लेडीज रिंग
12- एक अल्टो कार यूके-06एएम-8492

गिरफ्तारी पुलिस टीम-

टीम 1 (थाना मुखानी)
1- उ.नि. रमेश सिंह बोहरा, थानाध्यक्ष मुखानी
2- उ.नि. अनिल कुमार, चौकी प्रभारी आम्रपाली
3- उ.नि. प्रीती, चौकी प्रभारी आरटीओ रोड
4- कानि. रविन्द्र खाती
5- कानि. महबूब अली
6- कानि. चन्दन सिंह
7- कानि. मनीष उप्रेती
8- कानि. सुनील आगरी

टीम 2 (एसओजी)
1- उ.नि. राजवीर सिंह नेगी, प्रभारी एसओजी
2- हे.कानि. त्रिलोक सिंह
3- कानि. भानु प्रताप

टीम 3 (कोतवाली हल्द्वानी व सीसीटीवी)
1- उ.नि. रविन्द्र राणा, कोतवाली हल्द्वानी
2- हे.कानि. इसरार नवी, सीसीटीवी शामिल रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!