उत्तराखंड रोडवेज की सभी गाड़ियों ने गाजियाबाद शहर के अंदर से आना जाना किया बन्द, जनता हो रही परेशान।

अल्मोड़ा/गाजियाबाद। पिछले दो वर्ष पूर्व तक उत्तराखंड परिवहन डिपो की सभी गाड़िया गाजियाबाद के अन्दर सिटी से संचालित होती रही हैं, लेकिन जब से विजय नगर बाईपास रोड़ चालू हुई, तब से सभी गाड़ियों का अचानक शहर के अन्दर से आना बन्द कर दिया गया है। विभाग द्वारा अचानक रोडवेज की बसों को गाजियाबाद शहर में नहीं जाने दिए जाने को लेकर जनता काफी परेशानी हो रही है। इस समस्या से निजात पाने के लिए उत्तरांचल सदस्य एवं जनकल्याण समिति (पंजी0) नंदग्राम मेरठ रोड क्षेत्र ग़ाज़ियाबाद ने इस बारे में मुख्यमंत्री जी उत्तराखण्ड के संज्ञान में भी पत्र मेल के माध्यम से भेजा था, किन्तु अभी तक बसों के आवाजाही में परिवर्तन दिखने को नही मिला। दिल्ली-एनसीआर में रह रहे हजारों उत्तराखंड प्रवासियों की समस्या का समाधान कब और कौन करेगा, यह सब भगवान भरोसे चल रहा है।

उत्तराखंड परिवहन की रोडवेज की बसें अल्मोड़ा, रानीखेत, रामनगर, बागेश्वर, पिथौड़ागढ़, लोहाघाट, टनकपुर व काठगोदाम डिपो से आने-जाने बाले सभी बसों को चालक एवं परिचालक अपनी मर्जी से डासना से सीधे विजयनगर बाईपास के रास्ते आनंद विहार को ले जाते हैं, गांव से आने वाले यात्रियों को बाईपास पर मध्यरात्रि 2 बजे से 3 बजे के समय सड़क पर उतार देते है, जैसे कि साहिबाबाद, मोहन नगर, राजेंद्र नगर, शालीमार गार्डन, पटेलनगर- I, II, III, नंदग्राम, राजनगर एक्सटेंशन, राजनगर, घूकना, कविनगर आदि शामिल है। रात्रि में इन सभी यात्रियों को रात में कोई टेम्पो नहीं मिल पाता है, यदि कोई तिपहिया वाहन उपलब्ध हो भी जाता है तो, लालकुआँ बाईपास से नन्दग्राम के लिए रूपये 1000-1500 रुपये लेता है, वही रात्रि के समय यात्रियों के साथ चोरी एवं लूट पाट जैसी घटना प्रतिदिन होती रहती हैं।

ठीक इसी प्रकार आनंदविहार से उत्तराखण्ड जाने वाले सभी गाड़ियाँ भी विजयनगर बाईपास रोड से निकल जाती हैं। जिस कारण गाजियाबाद शहर (साहिबाबाद, मोहन नगर, राजेंद्र नगर, शालीमार गार्डन, पटेलनगर- I, II, III, नंदग्राम, राजनगर एक्सटेंशन, राजनगर, घूकना, कविनगर) से उत्तराखण्ड जाने वाले सैकड़ों यात्रियों को उत्तराखंड रोडवेज बस पकड़ने के लिए आनन्दविहार जाना पड़ता है। आनंदविहार पहुंचने के लिए एक यात्री को कम से कम रु.400/ से रु.600/ तक का किराया लगता है। इतने किराये में तो यात्री अपने गांव पहुंच जाता है। इस प्रकार की परेशानी दिल्ली एन सी आर के लोगों को प्रतिदिन झेलनी पड़ती है, जो बहुत ही दुःख का कारण बनता जा रहा है। उपरोक्त सभी बसों का संचालन दिल्ली, आनन्दविहार से साहिबाबाद, मोहननगर, न्यू बसअड्डा, एएलटी चौराहा से (शहर के अंदर से) सीधे डासना की तरफ फिर से संचालन होना चाहिए। समिति के महासचिव श्याम सिंह बिष्ट सहित सभी पदाधिकारियों ने उक्त मांग को पूर्ण करने को कहा है।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!