विकास खंड सल्ट के नैकणा वन पंचायत के ग्राम चांच में वृक्षारोपण कर हरेला पर्व मनाया, विधायक महेश जीना ने पौध रोपण कर क्षेत्रवासियों को दी बधाई।

भिकियासैण (अल्मोड़ा) विकासखंड सल्ट के नैकणा वन पंचायत के अंतर्गत ग्राम सभा चांच के समीप हरेला पर्व कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें सल्ट विधायक महेश जीना ने सिरकत कर पौध रोपण किया। कार्यक्रम वन प्रभाग मानिला के सल्ट रेन्ज की ओर से आयोजित किया गया। सल्ट के बन क्षेत्राधिकारी एमसी सती ने गुलदस्ता देकर विधायक जीना का भव्य स्वागत किया, तथा विधायक जीना सहित अपने अधिकारियों के साथ वृक्षारोपण किया। कार्यक्रम में बन क्षेत्राधिकारी श्री सती ने बताया हर वर्ष 300 फलदार वं चारा प्रजाति के पेड़ लगाए जाते है, जिसकी विभाग उनकी निगरानी टरता है। कार्यक्रम में विधायक जीना ने कहा आज काफल और जामुन जैसे फलदार पेड़ के फलों को खाने के लिए पर्यटक दूर दूर से आते है, और अच्छे दामों में खरीददारी करते है।

सही उत्पादन करने से यह रोजगार का भी अच्छा स्रोत बन सकता है। विधायक ने ग्रामीणों से अनुरोध किया कि वन विभाग की ओर से दिये जा रहे फलदार पौधों को लगाने में अपना सहयोग करें, ताकि वन्य जीव संरक्षण और जंगली जानवरों को गांव की ओर आने से रोका जाय। विधायक ने कहा विधायक निधि से देवदार, उन्तीस और नई प्रजाति के फलदार वृक्ष लगाए जायेंगे। विधायक ने रेन्जर कार्यालय में बेंच और स्ट्रीट लाइट देने की भी घोषणा की।

कार्यक्रम में बन क्षेत्राधिकारी एमसी सती, सरपंच महेश चन्द्र सिंह, जिला पंचायत सदस्या मंजू रावत, मण्डल अध्यक्ष भगवत बोरा, बिक्रम बिष्ट, रमेश काण्डपाल, सुधीर चौधरी, विनोद ध्यानी, किशोर स्नेही, कुन्दन बिष्ट आदि विभागीय अधिकारी, ग्राम वासी, के साथ ही भाजपा मण्डल के कई पदाधिकारी भारी संख्या में उपस्थित रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!