मोदी जी ने गरीब किसान को ध्यान में रखते हुए जन-कल्याणकारी योजनाएं बनाई- रवि रौतेला

भिकियासैण/अल्मोड़ा। इफको अल्मोड़ा एवं सहकारिता विभाग के सहयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा राजस्थान के जनपद सीकर में देश को सवा लाख पीएमकेएस के समर्पित करने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के उपलक्ष में बहुउद्देशीय प्रारंभिक कृषि ऋण सहकारी समिति देवस्थल अल्मोड़ा में किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं पूर्व जिलाअध्यक्ष अल्मोड़ा रवि रौतेला ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है।

आम जनमानस की चिंता और देश में किसानों की चिंता करते हुए प्रत्येक किसानों को किसान सम्मान निधि के रूप में कृषि को बढ़ावा देने के कार्य प्रधानमंत्री द्वारा किया जा रहा है। देश के नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा गांव गरीब किसान को केंद्र में रखते हुए सभी जन कल्याणकारी योजनाएं बनाई जा रही हैं। कार्यक्रम में पूर्व जिला महामंत्री भाजपा एव जिला पंचायत सदस्य अल्मोड़ा महेश नयाल, भाजपा किसान मोर्चा के महामंत्री हरीश बिष्ट, जिला उपाध्यक्ष भाजपा आनंद डंगवाल तथा जिला मंत्री किसान मोर्चा चंदन रावत,डीपीसी सदस्य अजय वर्मा आनंद कार्यक्रम में विशेष रुप से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में उपस्थित विशिष्ट अतिथियों का इफको अल्मोड़ा के मुख्य क्षेत्र प्रबंधक राजीव शर्मा द्वारा पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया। इस अवसर पर सहकारिता विभाग से एडीओ कोआपरेटिव नीमा पांडे द्वारा कार्यक्रम में विशेष रूप से प्रतिभाग किया गया।देवस्थल समिति के सचिव योगेश जोशी ने कार्यक्रम में 35 किसानों को सीकर में आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण टीवी पर दिखाया गया। कार्यक्रम का संचालन राजीव शर्मा इफको द्वारा किया गया। इफको द्वारा विश्व में सर्वप्रथम उत्पादित नैनो यूरिया तरल एवं डीएपी तरल के बारे में किसानों को विशेष रूप से जानकारी दी गई तथा अन्य उत्पादों के बारे में जानकारी दी गई व इफको के अन्य उत्पाद बायो डी कंपोजर का निशुल्क वितरण किसानों को किया गया।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!