एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में अल्मोड़ा पुलिस का नशे पर वार हो रहा लगातार।

भिकियासैंण (अल्मोड़ा)। माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार के संकल्प “ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025” को सफल बनाने के उद्देश्य से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र राजगुरु अल्मोड़ा द्वारा जनपद को नशा मुक्त बनाने हेतु सभी सीओ, थाना/चौकी प्रभारियों एवं एसओजी/एएनटीएफ टीम को नशे के विरुद्ध लगातार अभियान चलाकर जनपद में मादक पदार्थों की तस्करी/बिक्री करने वाले नशा तस्करों पर सतर्क दृष्टि रखकर कड़ी कार्यवाही किये जाने के सख्त निर्देश दिये गये है।

सीओ रानीखेत तिलक राम वर्मा के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष भतरौंजखान मदन मोहन जोशी के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा विगत रात्रि में पुलिस सहायता केन्द्र मोहान पर चेकिंग के दौरान वाहन संख्या- U.K-04AJ5953 मैगनेट निशान कार में सवार अभियुक्त संदीप सैन व हिमांशु आर्या के कब्जे से एक प्लास्टिक के कट्टे में 7.900 किग्रा गांजा बरामद होने पर अभियुक्तगण को गिरफ्तार व गांजा तस्करी में प्रयुक्त वाहन कार को सीज करते हुए थाना भतरौजखान में एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई है।

मामले में थानाध्यक्ष भतरौजखान श्री मदन मोहन जोशी ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्तगणों द्वारा उक्त गांजा रानीखेत के आस-पास के इलाके से एक व्यक्ति से खरीद कर लाना बताया गया है, जिसे वह तराई की तरफ ले जाकर छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर अधिक दाम में बेचकर लाभ कमाने के उद्देश्य से ला रहे थे। चेकिंग के दौरान पकड़े गये। विवेचना के दौरान उक्त तस्करी में संलिप्त अन्य व्यक्तियों के विरुद्ध भी आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

गिरफ्तार अभियुक्तों में –
1- संदीप सैन, उम्र- 28 वर्ष पुत्र बहादुर चन्द्र सैन, निवासी हरिपुरा, थाना बाजपुर, जिला उधमसिंहनगर
2- हिमांशु आर्य, उम्र-28 वर्ष पुत्र ललित आर्य, निवासी ग्राम सलना, पो. छतिनाखाल, द्वाराहाट, जिला अल्मोड़ा

बरामदगी में 7.900 किग्रा गांजा जिसकी कीमत 1,18,500/- (एक लाख, अट्ठारह हजार, पाँच सौ रुपये) है।

भतरौंजखान पुलिस टीम में –
1. थानाध्यक्ष भतरौजखान श्री मदन मोहन जोशी
2. उ.नि. श्री गंगा राम गोला
3. हे.कानि. श्री आनन्द त्रिपाठी
4. कानि. श्री देवेन्द्र प्रताप शामिल रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!