हल्द्वानी शहर के डहरिया क्षेत्र के एक विवाह समारोह में खुकरी चलाने के विवाद में आरोपी रिटायर्ड फौजी को किया नैनीताल पुलिस ने गिरफ्तार।

हल्द्वानी (नैनीताल) हल्द्वानी शहर के डहरिया क्षेत्र में जानलेवा घटना दि. 0 1/12//2023 के क्रम में सूचना दि. 02/12/2023 को हुई एफआईआर न. 567/2023 धारा – 324/504 भादवि व बढोत्तरी धारा 4/25 आर्म्स एक्ट में कार्यवाही शुरु की गई। घटना के संक्षिप्त विवरण में दि.– 02/12/2023 को वादी आशीष सिंह निवासी जस गोविन्द स्कूल हल्द्वानी, जनपद नैनीताल ने कोतवाली हल्द्वानी पर आकर तहरीर दी कि एक व्यक्ति ने वादी व उसके परिवार के ऊपर खुकरी से हमला कर दिया है। तहरीर के आधार पर कोतवाली हल्द्वानी में सुसंगत धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया।

मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा नैनीताल द्वारा स्वतः संज्ञान लेकर प्रकरण के खुलासे और आरोपियों की गिरफ्तारी करने हेतु संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए। जिस आदेश के क्रम में हरेंद्र चौधरी, प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा घटना के तथ्यों की जानकारी लेकर, आसपास के सीसीटीवी की जांच की गई और मुखबिरों से सूचनाएं एकत्र कर मामले में आरोपी को घटना में प्रयुक्त खुकरी सहित टी०पी०नगर क्षेत्र से ही अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त अजय सिंह सिराड़ी पुत्र स्व. दीवान सिंह सिराड़ी निवासी शिव विहार कालोनी डहरिया हल्द्वानी जनपद नैनीताल (रिटायर्ड फौजी) है। पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मामले में वादी अपने परिवार के साथ ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र के डहरिया स्थित शिव विहार में अपने साले के विवाह समारोह में गया था। समारोह के दौरान आरोपी व्यक्ति भी उपस्थित था। दोनों पक्षों में पूर्व से ही रंजिश रही है। रंजिश होने के कारण दोनों पक्षों में स्कूटी पार्किंग को लेकर विवाद हो गया। विवाद के बीच में आरोपी ने गुस्से में आकर खुकरी से वादी और उसके परिवार पर हमला कर दिया।

गिरफ्तार करने वाली टीम में –
1- उ.नि. श्री सुशील जोशी चौकी प्रभारी टी.पी. नगर।
2- उ.नि. श्री त्रिभुवन सिंह।
3- कानि. श्री तारा सिंह शामिल रहे।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!