राजकीय महाविद्यालय हल्द्वानी शहर गौलापार में एक दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का कार्यक्रम किया आयोजित।

हल्द्वानी (नैनीताल) राजकीय महाविद्यालय हल्द्वानी शहर गौलापार में प्राचार्य प्रो. संजय कुमार के दिशा निर्देशन में आज शनिवार को राष्ट्रीय सेवा योजना का एक दिवसीय कैम्प तथा रेड रिबन क्लब के अन्तर्गत एड्स जागरुकता दिवस आयोजित किया गया। कार्यक्रम के प्रथम सत्र में शिविर स्थल प्राथमिक विद्यालय किशनपुर में जागरुकता रेली का आयोजन किया गया।

परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया, तत्पश्चात स्वयं सेवियों के मध्य “एड्स एक महामारी “जागरुकता ही बचाव” विषय पर स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शिविर में संदर्भ दाता के रुप में सहायक प्राध्यापक डॉ. आशीष अंशु द्वारा एड्स के कारण और समाज में एड्स के प्रति फैली हुई विभिन्न प्रकार की भ्रांतियां, इससे किस प्रकार बचाव किया जा सकता है के बारे में विस्तार से बताया गया।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अर्चना जोशी ने एड्स के बारे में विस्तार पूर्वक स्वयंसेवियों से एड्स से बचाव पर चर्चा की। सभी स्वयंसेवियों को इस प्रकार के सभी कार्यक्रम में बढ़ – चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया। डॉ. कल्पना भंडारी द्वारा एड्स से जुड़ी भ्रांतियों को दूर किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अर्चना, डॉ. कल्पना भंडारी द्वारा शिविर में उपस्थित सभी प्राध्यापकों व स्वयंसेवियों का आभार व्यक्त किया गया।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!