सनातन धर्म इंटर कॉलेज के छात्राओं को सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रुद्रपुर कॉलेज में प्रवेश के लिए किया प्रोत्साहित।

रुद्रपुर। कुमाऊँ विश्वविद्यालय नैनीताल से संबद्ध राजकीय, अशासकीय और निजी संस्थानों में समर्थ पोर्टल के माध्यम से सत्र 2024-2025 स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश हेतु पंजीकरण प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है जिसकी अंतिम तिथि 31 मई है। प्रवेश प्रक्रिया पंजीकरण समर्थ पोर्टल के माध्यम से होना है, और इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण कर छात्र – छात्राओं को स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश पंजीकरण हेतु किसी भी प्रकार की कोई समस्या न आए इसके लिए सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रुद्रपुर उधम सिंह नगर के प्राध्यापक लगातार छात्र – छात्राओं को प्रवेश हेतु प्रोसाहित करने के लिए नजदीकी इंटरमीडिएट कॉलेजों में काउंसलिंग और राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुसार प्रवेश की जानकारी बताने के लिए अभियान चला रहे है।

इस क्रम में महाविद्यालय की प्राध्यापिका डॉ. मनी साहनी और समर्थ समिति ने सनातन धर्म इंटर कॉलेज की छात्राओं से मिल कर उन्हें महाविद्यालय में प्रवेश हेतु आग्रह किया, और साथ ही बताया कि किस प्रकार से संकाय का चुनाव करना है, किस प्रकार विषयों का चयन छात्र कर सकते है और मेजर विषय, माइनर विषय में किस – किस तरह विषयों का कॉम्बिनेशन बनाया जा सकता है, इस से छात्र – छात्राओं को अवगत करवाया। विद्यालय की प्रधानाचार्य से मिलकर उन्हें प्रचार-प्रसार हेतु फ्लैक्स, बैनर, स्टीकर आदि प्रदान किए और निवेदन किया कि अधिक से अधिक संख्या में छात्र – छात्राओं को प्रवेश हेतु जागरुक करें।

रिपोर्टर- एस. आर. चन्द्रा भिकियासैंण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!